पंजाब में कड़ी सुरक्षा के बीच डेरा प्रेमी का अंतिम संस्कार, अज्ञात हमलावरों ने दुकान में मार दी थी गोली

गांव भूंदड़ में 40 वर्षीय चरणदास की मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात लोगों ने शुक्रवार देर शाम करीब 8 बजे उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वह अपनी करियाना की दुकान पर परिवार के अन्य लोगों के साथ बैठा हुआ था।

Pankaj DwivediSat, 04 Dec 2021 02:54 PM (IST)
डेरा प्रेमी चरणदास का शनिवार की दोपहर गांव भूंदड़ के शमशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। जागरण

जागरण संवाददाता, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)। अज्ञात हमलावरों की गोलियों का शिकार हुए डेरा प्रेमी चरणदास का शनिवार की दोपहर गांव भूंदड़ के शमशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए थे। गांव में सात जगह पर नाकाबंदी करके बड़ी गिनती में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया था। एहतियात के तौर पर आसपास के डेरों में भी सुरक्षा बल तैनात रहे। बता दें कि गांव भूंदड़ में शुक्रवार देर शाम को मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात लोगों ने डेरा प्रेमी चरणदास की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

एसएसपी सरबजीत सिंह ने कहा क डेरों व अन्य धार्मिक स्थानों की सुरक्षा पहले ही बढ़ाई दी गई है। गांव भूंदड़ में 40 वर्षीय चरणदास की मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात लोगों ने शुक्रवार देर शाम करीब 8 बजे उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह अपनी करियाना की दुकान पर परिवार के अन्य लोगों के साथ बैठा हुआ था। बाइक सवार दो लोग दुकान पर पहुंचे। एक बाइक पर ही मौजूद रहा जबकि दूसरा दुकान पर चीनी और चाय पत्ती लेने लगा। जैसे ही चरणदास लिफाफे में चीनी डालने लगे, हमलावर ने उनके मुंह पर गोली मार दी गई। गंभीर रूप से घायल होने पर उन्हें गिद्दड़बाहा के अस्पताल ले जाया गया। फिर, वहां से बठिंडा रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में चरणदास की मृत्यु हो गई।

चरणदास पर अप्रैल 2018 में गांव में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला भी दर्ज है। वह जमानत पर बाहर आया हुआ था। यह मामला उस पर इसलिए दर्ज किया गया था कि उसने एक विवाद में सौगंध उठाने के लिए अपनी भाभी के साथ मिलकर ग्रंथी को बिना बताए नंगे सिर श्री गुरु ग्रंथ साहिब को अपने सिर पर उठा लिया था। शनिवार की सुबह गिद्दड़बाहा के सिविल अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद दोपहर को कड़ी सुरक्षा के बीच गांव भूंदड़ के शमशानघाट में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर ग्रामीणों के अलावा चरणदास के रिश्तेदार मौजूद थे।

एसएसपी सरबजीत सिंह ने बताया कि गोली चरणदास के जबड़े से निकली है। पता लगाया जा रहा है कि वह किस हथियार की है। इस मामले में हत्या का मुकदमा बीती रात ही दो लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया। हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस की तरफ से अलग-अलग पहलुओं से जांच की जा रही है। एसएसपी ने यह भी कहा कि पिछले कुछ समय से चरणदास ने डेरा सच्चा सौदा से नाता कम किया हुआ था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.