GOG की शिकायतों पर नहीं हो रही कार्रवाई, DC ने अफसर को लगाई लताड़ Jalandhar News

डीसी ने सभी एसडीएम को कहा कि वो जीओजी की तरफ से दी जा रही शिकायतों की निजी स्तर पर निगरानी करें ताकि उन्हें दूर करने में कोई लापरवाही न बरती जाए।

By Sat PaulEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:30 AM (IST)
GOG की शिकायतों पर नहीं हो रही कार्रवाई, DC ने अफसर को लगाई लताड़  Jalandhar News
GOG की शिकायतों पर नहीं हो रही कार्रवाई, DC ने अफसर को लगाई लताड़ Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पंजाब सरकार की तरफ तैनात किए गार्जियन्स ऑफ गवर्नेंस (जीओजी) फीडबैक के रूप में दी गई शिकायत पर सरकारी अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे। इसको लेकर डीसी वरिंदर शर्मा ने जिलास्तरीय मीटिंग में नाराजगी जताई है।

डीसी ने अफसरों को लताड़ लगाते हुए कहा कि जीओजी सरकार के आंख व कान के रूप में काम कर रहे हैं। उनकी दी गई शिकायतों पर तुरंत एक्शन लिया जाए। डीसी ने सभी एसडीएम को कहा कि वो जीओजी की तरफ से दी जा रही शिकायतों की निजी स्तर पर निगरानी करें ताकि उन्हें दूर करने में कोई लापरवाही न बरती जाए। इसके बावजूद अगर कोई लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में हुई मीटिंग में डीसी ने कहा कि प्रशासन व सरकार के कामकाज के बारे में जीओजी अहम जानकारियां उपलब्ध करा रहे हैं। अफसरों को निर्धारित समय में उनकी दी जानकारी का निपटारा करना चाहिए। इस मीटिंग में जीओजी के जिला प्रमुख सेवामुक्त मेजर जनरल बलविंदर सिंह ने जिले में उनकी कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी दी। जीओजी तहसील प्रमुख सेवामुक्त कर्नल बलबीर सिंह, कर्नल बचन सिंह, कर्नल विजय कुमार आदि ने अलग-अलग महकमों से जुड़े मुद्दों के बारे में जानकारी दी।

इन विभागों से जुड़ी शिकायतें ज्यादा

मीटिंग में पता चला कि सेवा केंद्र, खेतीबाड़ी, सामाजिक न्याय, एनआरआइ मामले, लोक निर्माण विभाग, सामाजिक सुरक्षा, जल सप्लाई, माल विभाग, ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग से जुड़ी जीओजी की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। डीसी ने संबंधित विभागों को इस पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने इन महकमों से जीओजी के उठाए मुद्दों पर की कार्रवाई की रिपोर्ट भी तलब की। डीसी ने एसडीएम को कहा कि इन शिकायतों के जल्द से जल्द निपटारे को यकीनी बनाना उनका काम है। वो निजी स्तर पर इन शिकायतों व उनके निपटारे को देखें ताकि सरकार की नीतियों को सही ढंग से जमीनी स्तर पर लागू किया जा सके।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी