जालंधर में आज छुट्टी के दिन भी जारी रहेगा बेरोजगार अध्यापकों का प्रदर्शन, बोले- मांगों पर गौर नहीं किया तो करेंगे कड़ा संघर्ष

जालंधर में बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन के सदस्यों का शहीद-ए-आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल में पानी की टंकी के नीचे प्रदर्शन किया जा रहा है। आज छुट्टी के दिन भी अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ रोष जाहिर किया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:16 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:16 AM (IST)
जालंधर में आज छुट्टी के दिन भी जारी रहेगा बेरोजगार अध्यापकों का प्रदर्शन, बोले- मांगों पर गौर नहीं किया तो करेंगे कड़ा संघर्ष
जालंधर में आज भी बेरोजगार अध्यापकों का प्रदर्शन जारी रहेगा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। सरकार की बेरुखी सह रहे शिक्षकों का प्रदर्शन सरकारी छुट्टी के बावजूद जारी रहेगा। जो निरंतर सरकार से अपने हक की मांग को लेकर सड़कों व कालेजों के बाहर हक के लिए रोष जाहिर कर रहे हैं। यही नहीं जिनकी सरकार को चेतावनी भी है कि अगर उनकी मांगों पर गौर न किया गया तो वे कड़े संघर्ष की राह पर भी उतरेंगे। बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन के सदस्यों का शहीद ए आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल (जनरल बस अड्डा) पानी की टंकी के नीचे प्रदर्शन किया जा रहा है। जबकि मनीष फाजिल्का तबीयत बिगड़ने के बावजूद प्रदर्शन से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं और उनकी सरकार से अपील करते हुए कि वीडियो भी वायरल हुए, मगर सरकार की तरफ से उस पर भी ध्यान नहीं दिया गया। यूनियन के पांच-पांच साथी रोजाना भूख हड़ताल पर बैठ रहे हैं।

दूसरी तरफ कालेजों के शिक्षक कक्षाओं का बायकाट करते रोजाना सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक धरने पर बैठ रहे हैं। इस दौरान उनके तीन-तीन साथी भूख हड़ताल पर बैठ रहे हैं। इसमें कुछेक विद्यार्थी भी शिक्षकों का साथ दे रहे हैं, ताकि सरकार उनके शिक्षकों की मांगें पूरी करें। जिसके बाद उनकी कक्षाएं फिर से शुरू हो सके और वे परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से कर सकें। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि उनकी मांगें जल्द पूरी न हुई तो वे परीक्षाओं का बायकाट करेंगे। इसके बावजूद उनकी सुनवाई नहीं हुई तो वे कड़े संघर्ष की राह पर भी उतरेंगे। ऐसे में होने वाली किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति को जिम्मेदारी खुद सरकार की होगी।

chat bot
आपका साथी