ओटीएस की समस सीमा 31 मई तक बढ़ाने की मांग

ट्रेडर्स फोरम ने मांग की है कि राज्य सरकार द्वारा वैट असेसमेंट के लिए घोषित वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम (ओटीएस) की समय सीमा 30 अप्रैल से बढ़ाकर 31 मई कर दी जाए। फोरम का तर्क है कि महामारी के कारण सभी कारोबारी इस स्कीम का फायदा नही ले पाए हैं। इस कारण ओटीएस की समय अवधि बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:34 PM (IST)
ओटीएस की समस सीमा 31 मई तक बढ़ाने की मांग
ओटीएस की समस सीमा 31 मई तक बढ़ाने की मांग

जागरण संवाददाता, जालंधर : ट्रेडर्स फोरम ने मांग की है कि राज्य सरकार द्वारा वैट असेसमेंट के लिए घोषित वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम (ओटीएस) की समय सीमा 30 अप्रैल से बढ़ाकर 31 मई कर दी जाए। फोरम का तर्क है कि महामारी के कारण सभी कारोबारी इस स्कीम का फायदा नही ले पाए हैं। इस कारण ओटीएस की समय अवधि बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है।

इस संबंध में व्यापारियों का एक शिष्ट मंडल व्यापारी नेता रविन्द्र धीर के नेतृत्व में विधायक राजेंद्र बेरी से मिला। शिष्टमंडल में बलजीत सिंह आहलूवालिया, राकेश गुप्ता, विपन प्रिजा, अमित सहगल, सुरेश गुप्ता, अरुण बजाज शामिल थे। रविन्द्र धीर ने विधायक बेरी को कहा कि इस स्कीम के अन्तर्गत पुराने बकाया के निपटारा हेतु विभाग सिर्फ 2013-2014 तक निपटा रहा है, किन्तु स्कीम की घोषणा पर यह 31/12/2020 तक के बकायों के निपटारे हेतु कहा गया था। इसके साथ-साथ पंजाब स्टेट डेवलपमेंट टैक्स (प्रोफेशनल टैक्स) का विरोध करते हुए व्यापारी नेताओं ने कहा कि तीन साल पहले घोषित यह टैक्स तब सरकार द्वारा लागू नहीं करने का भरोसा दिया गया था, किन्तु अब ऐसे महामारी के हालात में तीन साल का इकट्ठा टैक्स मांगना धक्केशाही है। विधायक बेरी ने कहा कि वह हर समय कारोबारी एवं व्यापारी वर्ग के साथ खड़े है और इन मुद्दों को शीघ्र ही वित्तमंत्री एवं मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर हल करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी