पेट्रोल-डीजल मूल्य कम करने का वादा निभाएं सीएम चन्नी, PPDAP का दावा- धरने में पहुंचकर खुद कहा था पंजाब में वैट ज्यादा

पीपीडीएपी के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यकाल के दौरान इस मांग को पूरा नहीं किया गया। मुख्यमंत्री से लेकर वित्त मंत्री और तमाम मंत्रियों को भी इस बारे में अवगत करवाया गया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:43 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:43 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल मूल्य कम करने का वादा निभाएं सीएम चन्नी, PPDAP का दावा- धरने में पहुंचकर खुद कहा था पंजाब में वैट ज्यादा
पीपीडीएपी ने मुख्यमंत्री चन्नी को पांच साल पुराना वादा याद दिलाया है।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। लगभग पांच वर्ष पहले राज्य के पेट्रोलियम डीलर्स की तरफ से मोहाली में पेट्रोल डीजल की बिक्री के ऊपर लगाए गए वैट की दरों को कम करने के लिए दिए गए धरने में बतौर सीएलपी लीडर पहुंच कर चरणजीत सिंह चन्नी ने खुद यह स्वीकार किया था कि उपभोक्ताओं एवं पेट्रोलियम व्यवसाय को बचाने के लिए वैट की दरों को कम करना बेहद जरूरी है। चरणजीत सिंह चन्नी धरना खत्म करवाने पहुंचे थे और उन्होंने सरकार से पेट्रोल डीजल की बिक्री पर वैट की दरों को कम करने की मांग की थी। उन्होंने वादा किया था कि प्रदेश में पेट्रोल डीजल की बिक्री पर वसूले जाने वाले वैट की दरों को कम करवा कर उपभोक्ताओं एवं पेट्रोलियम डीलर्स को राहत दी जाएगी।

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन, पंजाब (पीपीडीएपी) की तरफ से अब मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी को 5 वर्ष पहले किए गए वादे को याद कराया गया है। पीपीडीएपी के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यकाल के दौरान इस मांग को पूरा नहीं किया गया। मुख्यमंत्री से लेकर वित्त मंत्री और तमाम मंत्रियों को भी इस बारे में अवगत करवाया गया। यही वजह रही कि प्रदेश के उपभोक्ता पड़ोसी राज्यों की तुलना में महंगा तेल खरीद रहे हैं।

पेट्रोलियम डीलर की बिक्री 30 फीसद से ज्यादा कम हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पहले ही इस समस्या से अवगत हैं और उन्हें अब 5 वर्ष पहले किए गए वादे को निभाते हुए प्रदेश में पेट्रोल डीजल की बिक्री के ऊपर वसूले जाने वाले वैट की दरों को कम करना चाहिए, ताकि उपभोक्ताओं को सस्ते मूल्य पर पेट्रोल-डीजल उपलब्ध हो सके और पेट्रोलियम व्यवसाय की बिक्री भी प्रभावित न हो।

यह भी पढ़ें-  लाहौर के पास रावी से मिले चार शव, भारतीयों के होने की आशंका; एक सिख व्यक्ति के शव की तस्वीर भारत भेजी

chat bot
आपका साथी