जालंधर में विधायक परगट व बेरी से मिला बेरोजगार NTT फ्रेशर यूनियन का प्रतिनिधिमंडल, मांग पत्र सौंपा

यूनियन के सदस्य प्रवीण शिवानी सीमा व रोमिका ने बताया कि शिक्षा भर्ती डायरेक्टोरेट पंजाब की ओर से 8393 प्री प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती का इश्तिहार दिया था। लेकिन 17 जून को टेस्ट का रद कर दिया था। इस फैसले को लेकर बेरोजगार ईटीटी में निराशा पाई जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 02:42 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:33 PM (IST)
जालंधर में विधायक परगट व बेरी से मिला बेरोजगार NTT फ्रेशर यूनियन का प्रतिनिधिमंडल, मांग पत्र सौंपा
जालंधर में मांगों को लेकर विधायक परगट सिंह से मिलता बेरोजगार एनटीटी फ्रेशर यूनियन का प्रतिनिधिमंडल।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में लंबित मांगों को लेकर बेरोजगार एनटीटी फ्रेशर यूनियन का प्रतिनिधि मंडल रविवार को विधायक परगट सिंह व राजिंदर बेरी से मिला और मांग पत्र सौंपा। यूनियन के सदस्य प्रवीण, शिवानी, सीमा व रोमिका ने बताया कि शिक्षा भर्ती डायरेक्टोरेट पंजाब की ओर से 8393 प्री प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती का इश्तिहार दिया था। 27 जून को लिखित टेस्ट रखा गया था। लेकिन 17 जून को टेस्ट का रद कर दिया था। इस फैसले को लेकर बेरोजगार एनटीटी में निराशा पाई जा रही है। उन्होंने बताया कि नोटिफिकेशन के आधार टेस्ट की तिथि जल्द जारी, भर्ती मेरिट के आधार, वालंटियर को दिए गए 10 अंक वापस लिए जाए, लिखित टेस्ट में मेरिट पर आने वाले प्रतियोगियों की भर्ती की जाए, भर्ती में तीन वर्ष के तजुर्बा की शर्त को हटाया जाए।

उन्होंने कहा कि कई वर्षों से एनटीटी शिक्षक डिग्री लेकर घर बैठे हुए हैं। सरकार इन शिक्षकों को मौका नहीं देती है तो आयु सीमा निकल जाएगी। जिसकी वजह से उनका भविष्य खतरे में पड़ सकता है। सरकार मांगों को नजरअंदाज करती है तो वर्ष 2022 में होने वाली विधानसभा चुनाव का बायकाट किया जाएगा। चुनाव में सरकार को काफी नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि प्रतियोगियों ने कोचिंग सेंटरों में फीसें देकर टेस्ट की तैयारी की है। सरकार से मांग है कि मेरिट के आधार पर लिखित टेस्ट के माध्यम से भर्ती की जाए।

वहीं आज मांगों को लेकर विधायक परगट सिंह को कांट्रेक्ट मुलाजिम भी मिले। मुलाजिमों ने परगट सिंह के घर के बाहर जमकर नारेबाजी की। बारिश में भी मुलाजिम डटे रहे। विधायक परगट सिंह खुद घर से बाहर निकले और मुलाजिमों से ज्ञापन लिया।

यह भी पढ़ें-  जन्मदिन व शादी की सालगिरह पर पुलिसकर्मी ड्यूटी नहीं करेंगे, अमृतसर के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर का तोहफा

यह भी पढ़ें-  Battle of Saragarhi: सारागढ़ी की लड़ाई में 21 सिख योद्धाओं ने 10 हजार कबाइलियों को चटा दी थी धूल, शहीदों को भूला प्रशासन

chat bot
आपका साथी