KMV में करवाया गया दीक्षा समारोह, 500 छात्राओं को बांटी गईं डिग्री Jalandhar News

मुख्य अतिथि जीएनडीयू अमृतसर के वाइस चांसलर डॉ. जसपाल सिंह संधू ने कहा कि सभी को उच्च शिक्षा हासिल करके नए और उन्नत समाज की स्थापना में अपना योगदान देना चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 05:28 PM (IST)
KMV में करवाया गया दीक्षा समारोह, 500 छात्राओं को बांटी गईं डिग्री Jalandhar News
KMV में करवाया गया दीक्षा समारोह, 500 छात्राओं को बांटी गईं डिग्री Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। कन्या महाविद्यालय (केएमवी) में सोमवार को सत्र 2015-16 का दीक्षा समारोह करवाया गया। इसमें मुख्यातिथि के तौर पर जीएनडीयू अमृतसर के वाइस चांसलर डॉ. जसपाल सिंह संधू ने करीब 500 छात्राओं को डिग्रियां प्रदान की। समारोह की अध्यक्षता आर्य शिक्षा मंडल के प्रधान चंद्र मोहन शर्मा ने की। समारोह में विद्यालय प्रबंधक कमेटी की उपप्रधान डॉ. सुषमा चावला, सतपाल गुप्ता भी मौजूद थे।

इससे पहले समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित करके और संस्थान की गतिविधियों के बारे में रिपोर्ट पढ़ने के साथ किया गया। डॉ. जसपाल सिंह संधू ने कहा कि हमें गर्व है कि ये छात्राएं उद्योग, सामाजिक बदलाव लाने वाली बुद्धिजीवियों में शामिल होंगी और विभिन्न क्षेत्रों में नए मुकाम हासिल करेंगी। सभी को उच्च शिक्षा हासिल करके नए और उन्नत समाज की स्थापना में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने शिष्य के जीवन पर गुरु के व्यापक प्रभाव की बात करते हुए कहा कि सभी छात्राओं को अपने अध्यापकों का कृतज्ञ होना चाहिए। शिक्षक ही शिष्य या शिष्या के उज्ज्वल भविष्य की बुनियाद तैयार करता है।

इस मौके पर चंद्रमोहन शर्मा ने कहा कि हमें विश्वास है सभी छात्राएं अपनी शिक्षा को सार्थक कर विद्यालय के साथ-साथ देश व समाज को गौरवशाली बनाने का प्रयास करेंगी। इस दौरान पीजी डिपार्टमेंट आॅफ फैशन डिजाइनिंग की हरप्रीत ने गुरु नानक देव महाराज के जीवन पर लिखी पुस्तक का भी लोकार्पण किया। प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा ने सभी का स्वागत किया। इस मौके पर स्टूडेंट वेलफेयर डीन डा. मधुमीत, साधना आदि थे।

 
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी