top menutop menutop menu

125 करोड़ से होगा शहरी हिस्से का विकास, 150 करोड़ से Smart बनेंगे 961 गांव

125 करोड़ से होगा शहरी हिस्से का विकास, 150 करोड़ से Smart बनेंगे 961 गांव
Publish Date:Fri, 10 Jul 2020 03:06 PM (IST) Author: Pankaj Dwivedi

जालंधर, जेएनएन। डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि जिले के चौतरफा विकास को यकीनी बनाने के लिए 125 करोड़ रुपये के विकास कार्य जल्द शुरू किए जा रहे हैं। दूसरे पड़ाव में पंजाब शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम के तहत टेंडर जारी किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि 'मिशन फतेह' के के तहत स्मार्ट विलेज मुहिम के दूसरे पड़ाव में 150 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों के साथ जिले के 961 गांवों को नया रूप दिया जाएगा। इस संबंध में एक मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डीसी ने कहा कि पंजाब शहरी वातावरण सुधार कार्यक्रम में 125 करोड़ के विकास कार्यों के टेंडरों में 90 करोड़ रुपये के नगर निगम और 35 करोड़ रुपये के म्यूनिसिपल समितियों के विकास कार्य शामिल हैं। डीसी थोरी ने उप मंडल मजिस्ट्रेटों से कहा कि वे इन योजनाओं में किए जाने कार्यों को जल्द शुरू करके निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करवाएं।

उन्होंने कहा कि इन विकास प्रोजेक्टों के पूरा होने में किसी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए। डीसी ने ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के आधिकारियों से कहा कि स्मार्ट विलेज मुहिम में शुरू किए गए सभी कार्य जल्द पूरे किए जाएं। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल, उपमंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिद्धू, गौतम जैन, जय इन्द्र सिंह, विनीत कुमार, जिला विकास और पंचायत अधिकारी इकबालजीत सिंह भी उपस्थित थे।

डीसी थोरी ने अर्बन एन्वायरमेंट फंड से सड़कों के निर्माण कार्य की हर दस दिन में मांगी रिपोर्ट

जालंधर, जेएनएन। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने शुक्रवार को अर्बन एनवायरमेंट फंड से सड़कों और सीवरेज के चल रहे कार्यों की रिपोर्ट ली। शहर को अर्बन इन्वायरमेंट फंड के तहत 90 करोड रुपये जारी हुए हैं। नगर निगम के बीएंडआर डिपार्टमेंट के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर रजनीश डोगरा ने बताया कि 90 करोड़ में से पहले फेस के 21 करोड़ के काफी काम पूरे हो चुके हैं। डिप्टी कमिश्नर ने नगर निगम और नगर काउंसिलों से ग्रामीण इलाकों में स्मार्ट गांव के काम की भी जानकारी ली। शहर के कई काम पीडब्ल्यूडी को दिए गए हैं। डिप्टी कमिश्नर ने निर्देश दिया है कि सभी कार्यों में तेजी लाई जाए और हर 10 दिन बाद काम की रिपोर्ट उन्हें दी जाए।

 

 

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.