डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी ने मुख्यमंत्री के मिशन फतेह में मांगा सहयोग

अधिकारियों ने इस विशेष मुहिम से संबंधित प्रबंधों का जायज़ा लेते बताया कि मुहिम का प्रारंभिक उदेश्य लोगों को इस महामारी के बारे में अधिक से अधिक जागरूक करवाना है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:48 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:48 PM (IST)
डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी ने मुख्यमंत्री के मिशन फतेह में मांगा सहयोग
डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी ने मुख्यमंत्री के मिशन फतेह में मांगा सहयोग

जालंधर, जेएनएन। डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने जिले के लोगों से कोरोना को हराने में पूरा सहयोग मांगा है। तीनों अफसरों ने कहा कि लोग आगे बढ़कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से कोरोना को पूरी तरह ख़त्म करने के लिए शुरू किये गए मिशन फतेह को सफल बनाएं।  

डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी.ने इस विशेष मुहिम से संबंधित प्रबंधों का जायज़ा लेते बताया कि मुहिम का प्रारंभिक उदेश्य लोगों को इस महामारी के बारे में अधिक से अधिक जागरूक करवाना है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन लोगों और राज्य सरकार में बेहतर तालमेल बना कर लोगों को इस महामारी से सतर्क और सुरक्षित रहने के लिए प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होने कहा कि मिशन फतेह कोविड -19 के खिलाफ जंग को आगे बढ़ाते हुए इसे एक जनतक लहर में तबदील करेगा।

डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एसएसपी ने कहा कि मुहिम के दौरान वायरस के खतरे को पहचानने की तरफ विशेष ध्यान दिया जाएगा क्योंकि लोगों के लिए लगातार बड़ा ख़तरा बना हुआ है। उन्होने कहा कि लोगों को उदाहरण देकर उत्साहित करने के अलावा सावधानी बरतने और नियमों का उल्लंघन न करने के बारे में बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह पंजाबियों की चड़दी कलां का प्रतीक है जिसने हर प्रकार की कठनाइयों पर विजय प्राप्त की है।

इस मुहिम को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के लिए प्रशासन की तरफ से मास्क पहनने, हाथ धोने, सामाजिक दूरी बरकरार रखने, बुज़ुर्गों का ध्यान रखने, बाहरी लोगों का उन के क्षेत्र में आने पर चौकस रहने, कोविड प्रभावित मरीज़ का पता लगाने के लिए कोवा एप का प्रयोग करने और उससे सुरक्षित दूरी बना कर रखने से संबंधित जागरूकता फैलाने के लिए व्यापक योजना बनाई गई है।

उन्होने बताया कि होम क्वारंटाइन की महत्ता, फ्लू के लक्षण दिखाई देने के बाद किए जाने वाले कामों, लॉकडाउन 5.0 की पाबंदियों और उल्लंघन करने पर जुर्माना, इकठ्ठा होकर महामारी के खिलाफ जंग लड़ने को लेकर भी जागरूकता फैलाई जाएगी। इसके लिए आम लोगों को भी आगे आना होगा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, डीएसपी.सरबजीत राय, सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. हरिंदर सिंह और अन्य उपस्थित थे 

chat bot
आपका साथी