गांवों में कोविड के बढ़ रहे मामलों के प्रति जागरूकता अभियान शुरू

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के बढ़ रहे मामलों का उचित ढंग से मुकाबला करने के लिए जागरूकता लहर चलाने की जरूरत पर जोर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:18 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:18 PM (IST)
गांवों में कोविड के बढ़ रहे मामलों के प्रति जागरूकता अभियान शुरू
गांवों में कोविड के बढ़ रहे मामलों के प्रति जागरूकता अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, जालंधर : डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के बढ़ रहे मामलों का उचित ढंग से मुकाबला करने के लिए जागरूकता लहर चलाने की जरूरत पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि गांवों में लोगों को कोविड-19 के लक्षणों और शुरुआती तौर पर टेस्ट और इलाज की महत्ता के बारे में अवगत करवाने के लिए जागरूकता लहर चलाना समय की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि कोविड महामारी के विरुद्ध लड़ाई में गांवों के सरपंचों, पंचों, स्कूल अध्यापकों, आंगनबाड़ी वर्करों, आशा वर्करों, राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के वालंटियरों, गांव स्तर के यूथ क्लबों और रेड रिबन क्लबों का सहयोग लिया जाए। थोरी ने कहा कि मेडिकल विशेषज्ञों के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की तरफ से देर से रिपोर्ट करना चिता का विषय है। उन्होंने कहा कि जल्दी जांच और पाजिटिव मरीजों का समय पर इलाज करके सारी स्थिति को बदला जा सकता है। गांवों में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन वायरस को फैलने से रोकने में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए गांवों की पंचायतों को प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने सेहत

अधिकारियों को यह भी कहा कि गांवों की पंचायतों के साथ इस नेक काम के लिए संपर्क करें। इस अवसर पर कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह, यूथ कांग्रेस नेता अंगद दत्ता, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) विशेष सारंगल और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर जनरल रणदीप सिंह गिल और जिला विकास और पंचायत अधिकारी इकबालजीत सिंह भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी