एमएसएमई को मिलेगा क्रेडिट लिमिट से 20 फीसद ज्यादा लोन

माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) उद्योगों को उनकी क्रेडिट लिमिट से 20 फीसद ज्यादा पैसे दिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:18 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:18 AM (IST)
एमएसएमई को मिलेगा क्रेडिट लिमिट से 20 फीसद ज्यादा लोन
एमएसएमई को मिलेगा क्रेडिट लिमिट से 20 फीसद ज्यादा लोन

जागरण संवाददाता, जालंधर : माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) उद्योगों को उनकी क्रेडिट लिमिट से 20 फीसद ज्यादा पैसे दिए जाएंगे। ये सुविधा केंद्र सरकार की इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम के तहत मिलेगी। वीरवार को डीसी घनश्याम थोरी ने जिले के उद्योगपतियों से बैठक की और उन्हें इस स्कीम का लाभ उठाने को प्रेरित किया।

जिला प्रशासकीय परिसर में हुई बैठक में डीसी ने कहा कि ये स्कीम केंद्र सरकार ने पहले ही घोषित कर दी है। अब सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने एमएसएमई उद्योगों, वित्तीय संस्थाओं और उद्योगपतियों की एसोसिएशनों के बीच बेहतर तालमेल के लिए डायरेक्टर उद्योग पंजाब के दफ्तर में अलग सेल गठित किया है। इसमें पंजाब ब्यूरो इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के कंसल्टेंट तुषार तुलसिया, स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के नोडल अफसर नरेश कुमार शर्मा और उद्योग व व्यापार विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर क्रेडिट सर्बजीत सिंह को शामिल किया गया है। लोन संबंधी समस्या आने पर वहां संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस स्कीम का लाभ लेकर उद्यमी कारोबार को गति दे सकते हैं।

डीसी लेंगे स्कीम का जायजा

डीसी थोरी ने कहा कि वो खुद नियमित तौर पर इस स्कीम का जायजा लेंगे, ताकि एमएसएमई को इस महीने के अंत तक ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होंने बैंकों को कहा कि 15 जुलाई तक अप्लाई किए कर्जे की सौ फीसद मंजूरी और इस महीने के अंत तक उसका वितरण यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महामारी के दौरान उद्योगों की तरक्की को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है। इस मुश्किल घड़ी से एमएसएमई उद्योगों को बाहर निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

chat bot
आपका साथी