दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

डीएवी यूनिवर्सिटी ने पोषण व कुपोषण विषय पर कराया वेबिनार, 150 प्रतिभागियों ने लिया भाग

डीएवी यूनिवर्सिटी की एनएसएस इकाई ने वेबिनार करवाया।

डीएवी यूनिवर्सिटी की एनएसएस इकाई ने पोषण और कुपोषण विषय पर वेबिनार में खाद्य पदार्थों के बारे में चर्चा की। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आफिशिएटिंग डा. जसबीर ऋषि ने स्पीकर का स्वागत किया और कुपोषण की समस्या से निपटने में पोषक तत्वों के महत्व पर जोर दिया।

Vinay KumarMon, 17 May 2021 04:20 PM (IST)

जालंधर, जेएनएन। डीएवी यूनिवर्सिटी की एनएसएस इकाई ने पोषण और कुपोषण विषय पर वेबिनार में खाद्य पदार्थों के बारे में चर्चा की। डा. प्रेमलता के स्वागत भाषण के बाद गायत्री मंत्र से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। यूनिवर्सिटी के डीन अकादमिक आफिशिएटिंग डा. आरके सेठ ने आइसीएमआर-राष्ट्रीय पोषण संस्थान हैदराबाद खाद्य रसायन विभाग में वरिष्ठ वैज्ञानिक व मुख्य वक्ता डा. पारस शर्मा का परिचय कराया। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आफिशिएटिंग डा. जसबीर ऋषि ने स्पीकर का स्वागत किया और कुपोषण की समस्या से निपटने में पोषक तत्वों के महत्व पर जोर दिया।

वेबिनार में जीएनडीयू, एलपीयू, सीडीएलयू सिरसा, मणिपाल विश्वविद्यालय, एमिटी विश्वविद्यालय जैसे विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों और संकायों सहित 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। मुख्य वक्ता डा. पारस शर्मा ने संतुलित आहार के महत्व, सही खाने और फिट रहने और खाए जाने वाले भोजन के हमारे शरीर पर प्रभावों के बारे में बताया। भोजन के पीछे के विज्ञान को समझने की कोशिश में सभी छात्र बेहद सक्रिय और उत्साही रहे। पूरा सत्र बहुत ही संवादात्मक और ज्ञानवर्धक रहा। उन्होंने कहा कि आज जिस दौर में हम गुजर रहे हैं, उसमें उचित व सही खान पान ही लाभदायक है।

एनएसएस इकाई की समन्वयक डॉ. स्मृति खोसला ने वाइस चांसलर डा. जसबीर ऋषि, रजिस्टरार डॉ. केएन कौल और डीन अकादमिक डॉ. आरके सेठ का शैक्षणिक गतिविधियों के आयोजन में उनकी निरंतर प्रेरणा और समर्थन के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने वैबिनार के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए एनएसएस इकाई के सभी कार्यक्रम अधिकारियों डॉ. आशुतोष, डॉ. ममता, विद्या, निशि, पंकज, डॉ. राहुल और डॉ. प्रेमलता का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने विभिन्न संस्थानों के सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद देते हुए सत्र का समापन किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.