जालंधर में एपीजे प्री प्राइमरी में डांस प्रतियोगिता का आयोजन, बच्चों ने मंच पर बिखेरा नृत्य संस्कृति का जलवा

जालंधर में एपीजे प्री प्राइमरी में शनिवार को डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नन्हे बच्चों का इस डांस के मंच पर हौसला बढ़ाने के लिए अभिभावकों के साथ- साथ शिक्षक भी तालियों की गड़गड़ाहट के साथ खुशी से झूम रहे थे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:36 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:36 AM (IST)
जालंधर में एपीजे प्री प्राइमरी में डांस प्रतियोगिता का आयोजन, बच्चों ने मंच पर बिखेरा नृत्य संस्कृति का जलवा
जालंधर में एपीजे प्री प्राइमरी स्कूल के बच्चे डांस प्रतियोगिता में भाग लेते हुए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में एपीजे प्री प्राइमरी में शनिवार को डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों की तरफ से डांस के मंच पर अपनी नृत्य कला का अद्भुत प्रदर्शन कर सभी को आकर्षित किया गया। नन्हे बच्चों का इस डांस के मंच पर हौसला बढ़ाने के लिए अभिभावकों के साथ- साथ शिक्षक भी तालियों की गड़गड़ाहट के साथ खुशी से झूम रहे थे। स्कूल की तरफ से एलकेजी के बच्चों को सेलिब्रेशन थीम के अनुसार गीतों पर नृत्य की झलक दिखलानी थी। जिसमें त्रिनय भंडारी, योगिश वशिष्ठ, मिवान, यथार्थ, भोमिक की तरफ से बेहतर नृत्य की झलकियां प्रस्तुत कर सभी को अपनी मनमोहक अदाओं से आकर्षित किया। इस अवसर पर प्रिंसिपल गिरीश कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

यह भी पढ़ें-  पंजाब में ही बनेंगी पनबस एवं पीआरटीसी की 842 नई बसें!, Punjab Roadways मुख्यालय में प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंची

उन्होंने कहा कि छोटी सी उम्र में ही बच्चों में आत्मविश्वास जगाने के लिए इस तरह के मंच बेहद कारगर साबित होते हैं। ऐसे में इस आयोजन के दौरान बच्चों की बेहतर परफॉर्मेंस रही और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा। वे जैसे-जैसे अपनी परफॉर्मर्स देते रहेंगे उनकी खूबियां भी निखरती रहेंगी। इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों की तरफ से करवाया गया। यह कार्य बेहद सराहनीय रहा, जिसमें अभिभावकों का भी अमूल्य योगदान मिला।

इस डांस प्रतियोगिता में निर्णायक गण की भूमिका डा. मिक्की वर्मा की तरफ से निभाई गई। जिन्होंने बच्चों की परफॉर्मेंस फेस, इंप्रेशन और आत्मविश्वास के आधार पर जजमेंट की। प्राइमरी स्कूल की इंचार्ज सुषमा खरबंदा ने बच्चों की प्रतिभा को सराहा और की बच्चों की खूबियों को निखारने के उद्देश्य से ही यह डांस प्रतियोगिता करवाई गई ताकि छोटी सी उम्र में ही उनके मन से स्टेज का डर दूर रहे और वे खुलकर अपनी प्रतिभा को निखार सकें।

यह भी पढ़ें-  शिअद प्रधान Sukhbir Badal आज जालंधर के दौरे पर, धार्मिक स्थलों पर मत्था टेक कई नेताओं से करेंगे मुलाकात

chat bot
आपका साथी