दमनदीप उप्पल बने अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चैयरमैन, कैप्टन अमरिंदर के करीबी दिनेश बस्सी की छुट्टी

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के करीबी नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी को पद से हटाते हुए उनकी जगह पर सिद्धू के खासमखास को चेयरमैन बना दिया गया है। ट्रस्ट के चेयरमैन कि जब कवायद शुरू हुई थी तब भी सिद्धू दमन को चेयरमैन बनाना चाहते थे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:51 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:51 PM (IST)
दमनदीप उप्पल बने अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चैयरमैन, कैप्टन अमरिंदर के करीबी दिनेश बस्सी की छुट्टी
दमन उप्पल को नगर सुधार ट्रस्ट का चेयरमैन बनाए जाने का नोटिफिकेशन देते हुए मुख्यमंत्री चन्नी व नवजोत सिंह सिद्धू।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। नया मुख्यमंत्री बनने के बाद अभी तक अधिकारियों के फेरबदल का सिलसिला चल रहा था लेकिन अब सियासी फेरबदल की कवायद भी शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी माने जाने वाले नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी को पद से हटाते हुए उनकी जगह पर सिद्धू के खासम खास दमनदीप उपल को चेयरमैन बना दिया गया है। ट्रस्ट के चेयरमैन कि जब कवायद शुरू हुई थी तब भी सिद्धू दमन को चेयरमैन बनाना चाहते थे लेकिन कैप्टन ने सिद्धू के विरोधी माने जाने वाले बस्सी को इस कुर्सी पर विराजमान किया।

यह भी पढ़ें-  निराले अंदाज में दिखे पंजाब के सीएम चरणजीत चन्‍नी और नवजोत सिद्धू ने टी स्‍टाल पर लिया चाय व कचौरी का आनंद

2017 के विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के लिए बस्सी ने ही विधानसभा हलका पूर्वी के टिकट छोड़ी थी। तब उन्हें मेयर अच्छा पद देने की बात कहते हुए मामला आगे बढ़ा दिया गया था लेकिन उसके बाद नगर निगम चुनाव में सिद्धू ने बस्सी को पार्षद की टिकट तक नहीं लेने दी। सिद्धू विरोधी खेमे में खड़े होने का इनाम बस्सी को ट्रस्ट के चेयरमैन के रूप में मिला। आज अमृतसर दौरे पर आए नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पीपीसीसी के कार्यकारी प्रधान सुखविंदर सिंह डैनी के घर पर बस्सी को हटाने और दमन को चेयरमैन बनाने की घोषणा की।

दमन यूथ कांग्रेस के नेता रहे हैं लेकिन वह सिद्धू के भाजपा पर होते हुए उनके साथ चले गए थे और जब 2016 में सिद्धू ने कांग्रेस ज्वाइन की तो दमन भी उनके साथ वापस कांग्रेस में आ गए। दमन वर्तमान में वार्ड नंबर 26 से पार्षद है और सिद्धू खेमे के सबसे खास हैं।

 यह भी पढ़ें-  दोआबा से कौन बनेगा मंत्री, दावेदारों का इंतजार हुआ लंबा, परगट व गिलजियां को जल्दबाजी पड़ रही भारी

 यह भी पढ़ें-  तरनतारन में पाक लौटते दिखे दो ड्रोन, BSF ने की 12 राउंड फायरिंग; सुबह चलाया सर्च अभियान

chat bot
आपका साथी