पेंटिंग में एचएमवी की हरप्रीत कौर विनर, काम्या रनरअप

दैनिक जागरण की ओर से 31 मई को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर पेटिग प्रतियोगिता करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 01:14 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 01:14 AM (IST)
पेंटिंग में एचएमवी की हरप्रीत कौर विनर, काम्या रनरअप
पेंटिंग में एचएमवी की हरप्रीत कौर विनर, काम्या रनरअप

जागरण संवाददाता, जालंधर : दैनिक जागरण की ओर से 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर पेटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हुए शरीर को तंबाकू से होने वाले नुकसान के बारे में पेटिग के माध्यम से बताया।

प्रतियोगिता में जालंधर से 200 विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने कैनवस पर रंगों के माध्यम से बताया कि कैसे तंबाकू का सेवन करने से फेफड़े सिकुड़ जाते है, कैंसर जैसी भयानक बीमारी से जूझना पड़ता है, किडनी फेल हो सकती है, मुंह का कैंसर होने से व्यक्ति बोल नहीं पाता, सांस लेने में दिक्कत होती है और दिल की बीमारी जूझना पड़ता है। जागरण पैनल की ओर से विजेता पेटिग का चयन किया गया। इसमें एचएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा हरप्रीत कौर ने प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया। जालंधर मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा काम्या ने दूसरा और एएन गुजराल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा अनुष्का मान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा चार विद्यार्थियों को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया। इसमें रिवरडेल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी वंश राघव, एपीजे स्कूल की सना महाजन, आइवीवाई व‌र्ल्ड स्कूल की हविशा खन्ना, जालंधर मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विवेक सिंह शामिल रहे।

शहरवासियों ने इस प्रयास को सराहा

शहरवासियों ने तंबाकू निषेध दिवस पर दैनिक जागरण की ओर से किए गए इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा एक तो इससे बच्चों का हुनर निखरा है और साथ ही बच्चों को तंबाकू के नुकसानों के बारे में पता चला है। उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधियों से बच्चों के ज्ञान में वृद्धि होती है।

chat bot
आपका साथी