Alert! प्राइवेट नंबर से आए वैक्सीन लगवाने का मैसेज तो हो जाएं सावधान, कहीं बैंक खाता न साफ कर दें साइबर अपराधी

अब साइबर अपराधियों ने कोरोना वैक्सीन का सहारा लेकर ठगी शुरू की है। सांकेतिक फोटो

अब लोगों के मोबाइल पर कोरोना वैक्सीन के लिए प्राइवेट नंबरों से मैसेज आने शुरू हो गए हैं। इसमें ऐप डाउनलोड करने की बात कहकर लोगों से उनकी निजी जानकारी मांगी जाती है। अगर ऐसा कोई मैसेज आए तो लिंक पर क्लिक न करें।

Pankaj DwivediSun, 09 May 2021 04:16 PM (IST)

जालंधर, जेएनएन। लोगों को ठगने के लिए साइबर ठग रोज-रोज नए तरीके अपनाते रहते हैं। इसी क्रम में साइबर ठगों ने लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ करने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया है। इसके चलते अब लोगों के मोबाइल पर कोरोना वैक्सीन के लिए प्राइवेट नंबरों से मैसेज आने शुरू हो गए हैं। इन मैसेजेस में लिखा होता है कि अगर आपकी उम्र 18 साल से ज्यादा है तो लिंक ओपन कर एप डाउनलोड करें और खुद को वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्टर्ड करें। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक वेबसाइट खुल जाती है और एक फर्जी एप लोगों के फोन में डाउनलोड हो जाता है।

पंजाब पुलिस की साइबर क्राइम विंग ने जारी किया अलर्ट

अभी तक इस तरीके से ठगी का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन इसे लेकर पंजाब पुलिस की साइबर क्राइम विंग ने अलर्ट जरूर जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बिना जाने किसी भी थर्ड पार्टी के ऐप को डाउनलोड न करें। न ही लालच में आकर ऐसे किसी मैसेज को शेयर करें। अगर ऐप के जरिए आप से निजी जानकारी मांगी जाती है तो ना दें। साथ ही अपने फोन के बैंकिंग एप्स को इस्तेमाल करने के बाद उसे लॉग आउट जरूर कर दे। इस मामले पर जालंधर के साइबर क्राइम इंचार्ज रवि कुमार का कहना है कि अगर आपके पास कोई ऐसा मैसेज आता है तो उसमें दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें।

यह भी पढ़ें - पंजाब में कर्फ्यू में शराब खरीदते बठिंडा देहाती की AAP विधायक के गनमैन की वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें - Actor Sonu Sood ने माेगा की कोरोना पीड़ित महिला के इलाज का उठाया खर्च, जानें पूरा मामला

 

यह भी पढ़ें: कोरोना हाटस्पाट बना लुधियाना व मोहाली, पंजाब में पहली बार एक दिन में मिले 9100 संक्रमित

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.