Jalandhar Cyber Crime: साइबर ठगी का नया तरीका, फर्जी क्रेडिट कार्ड भेजकर फिल्लौर की युवती के खाते से उड़ाए 40 हजार

फिल्लौर की निशा शर्मा को साइबर अपराधियों ने पहले फर्जी क्रेडिट कार्ड भेजा और उसके बाद वेरिफिकेशन के लिए लगातार कॉल किए। बातों में उलझाकर उनसे अहम जानकारी हासिल की और फिर खाते से 40 हजार रुपये उड़ा लिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:32 PM (IST)
Jalandhar Cyber Crime: साइबर ठगी का नया तरीका, फर्जी क्रेडिट कार्ड भेजकर फिल्लौर की युवती के खाते से उड़ाए 40 हजार
फिल्लौर की निशा शर्मा के साथ साइबर अपराधियों ने ठगी की है। सांकेतिक चित्र।

जालंधर, जेएनएन। महानगर के फिल्लौर थाना क्षेत्र में साइबर ठगी का एक और अनोखा मामला सामने आया है। यहां ठगों ने एक युवती को फर्जी क्रेडिट कार्ड भेज कर पहले तो उसके खाते की जानकारी हासिल की और फिर उसके खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए। मामले की जांच के बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के संभल की रहने वाली युवती और दिल्ली के जनकपुरी के रहने वाले युवक के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज करके जांच शुरू की है। 

पुलिस को दी शिकायत में फिल्लौर की निशा शर्मा ने बताया कि उन्होंने गत फरवरी में एक निजी बैंक से फ्लिपकार्ट क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया था। किन्ही कारणों से उनका क्रेडिट कार्ड रिजेक्ट कर दिया गया। इसके कुछ दिन बाद बैंक की तरफ से बिना किसी सूचना के उनके घर पर क्रेडिट कार्ड पहुंच गया। इसकी वेरिफिकेशन के लिए उनके पास लगातार फोन कॉल आते रहे। 5 मार्च को जब उन्होंने अपना क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट किया तो उनके नंबर पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को एक निजी बैंक का कर्मचारी बताते हुए उनसे उनके कार्ड की आखिरी 4 डिजिट एक्सपायरी डेट और ओटीपी मांग लिया। इसके कुछ देर बाद उनके पास उनके खाते से 40 हजार रुपये निकलने का अलर्ट आया। निशा ने बताया कि ठगी होने का पता चलने पर उन्होंने अपना कार्ड ब्लॉक करवाते हुए मामले की शिकायत साइबर सेल से की।

साइबर सेल की जांच में सामने आया कि पीड़िता के खाते से निकाली गई रकम यूपी के संभल के रहने वाली महिला अनीता यादव के अकाउंट में ट्रांसफर हुई है। अकाउंट में पैसे जाते ही महिला ने सारे पैसे निकलवा लिए थे। वहीं, जिस नंबर से निशा को कॉल की गई थी, वह दिल्ली के शिव विहार जनकपुरी वेस्ट के रहने वाले पूरन सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है। मामले की जांच के बाद पुलिस ने दोनों ही आरोपितो के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज करते हुए महिला का अकाउंट सीज कर दिया है। उसमें करीब 20332 रुपये हैं।

chat bot
आपका साथी