जालंधर में सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने करवाया शिविर, बच्चों को कानूनी सलाह के प्रति जागरूक किया

जालंधर में जिला विधिक सेवा प्रधिकरण के सहयोग से सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ ला साऊथ कैंपस ने गांव खेड़ा जमशेर खास के स्थानीय लोगों के लिए कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन करवाया। इसमें पोक्सो अधिनियम नारकोटिक्स एसिड अटैक पीड़ितों के मामलों आदि की जानकारी दी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:58 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:58 PM (IST)
जालंधर में सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने करवाया शिविर, बच्चों को कानूनी सलाह के प्रति जागरूक किया
जालंधर में सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ ला में कानूनी जागरूकता शिविर लगाया गया।

जालंधर, जेएनएन। जिला विधिक सेवा प्रधिकरण (डीएलएसए) जालंधर के सहयोग से सीटी इंस्टीट्यूट आफ ला साऊथ कैंपस ने गांव खेड़ा जमशेर खास के स्थानीय लोगों के लिए कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन करवाया। जिसमें लोगों को कानूनी सलाह प्रति जागरूक किया गया। सीजेएम कम सह सचिव डीएलएसए जापइंदर सिंह ने दो वकीलों और एक पैरा लीगल वालंटियर के साथ एक पैनल प्रतिनियुक्ति की। पैनल से स्थानीय निवासी डीएलएसए अधिवक्ताओं के पैनल से अपने कानूनी मुद्दों के बारे में सलाह लेने के लिए आगे आए। पैनल में एडवोकेट केडीएस रंधावा, एडवोकेट हरलीन कौर और जगजीत सिंह पैरा लीगल वालंटियर शामिल हैं।

इसके अलावा पोक्सो अधिनियम, नारकोटिक्स, एसिड अटैक पीड़ितों के मामलों के लिए मुआवजा योजना के बारे मे विस्तार से जानकारी दी। डीएलएसए की टीम ने एडीआर के माध्यम से कानूनी मुद्दों को सुलझाने पर भी ध्यान केंद्रित किया। जवाब में स्थानीय निवासी डीएलएसए अधिवक्ताओं के पैनल से अपने कानूनी मुद्दों के बारे में सलाह लेने के लिए आए। लोगों को यह भी बताया कि सरकारी तौर पर कानूनी सेवाएं लेने के लिए किस प्रकार से हकदार बन सकते हैं।

सीटी इंस्टीट्यूट आफ ला की प्रिंसिपल डा. युगदीप कौर ने कहा कि छात्र भी इस कार्यक्रम का हिस्सा थे। इस शिविर को करवाने का मुख्य उद्देश्य ला विभाग के विद्यार्थियों को प्रेक्टिकल जानकारी देना था, ताकि भविष्य में उनके सामने जब भी कभी ऐसी परिस्थिति आए तो वह उसका सामना पूरा सूझ-बूझ के साथ करें। इस शिविर से छात्र में आत्मविश्वास आएगा और वह समाज के बारे में बेहतर समझ रखेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी