जंग-ए -आजादी यादगार में सीआरपीएफ के बैंड की प्रस्तुति, देशभक्ति की धुन सुन लोग हुए भावुक

सराय खास में डीआईजी हरजिंदर सिंह के नेतृत्व में जंग-ए-आजादी यादगार में सीआरपीएफ बैंड ने प्रस्तुति दी। इस दौरान बैंड की टीम ने देशभक्ति गीतों की लोकप्रिय धुन बजाकर वहां मौजूद लोगों में राष्ट्र सेवा की भावना का संचार किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 05:24 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 05:24 PM (IST)
जंग-ए -आजादी यादगार में सीआरपीएफ के बैंड की प्रस्तुति, देशभक्ति की धुन सुन लोग हुए भावुक
जंग-ए-आजादी यादगार करतारपुर में चलते फिरते बैंड की प्रस्तुति देते हुए सीआरपीएफ के जवान।

दीपक कुमार, करतारपुर। लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र सराय खास में डीआईजी हरजिंदर सिंह के नेतृत्व में जंग-ए-आजादी यादगार में सीआरपीएफ बैंड ने प्रस्तुति दी। इस दौरान बैंड की टीम ने देशभक्ति गीतों की लोकप्रिय धुन बजाकर वहां मौजूद लोगों में राष्ट्र सेवा की भावना का संचार किया। बैंड की धुनों को लोगों ने बड़े प्यार से सुना। इसका आनंद उठाते हुए उन्होंने बैंड की धुनों की सराहना की।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के डीआईजी हरजिंदर सिंह ने बताया कि भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मद्देनजर 'आजादी का अमरूत महोत्सव' कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए भारत सरकार द्वारा देश की 75 वीं वर्षगांठ से 75 सप्ताह पूर्व से ही 21 मार्च 2021  से मनाया जा रहा है। इसके संबंध में विभिन्न महोत्सवों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को जंग-ए-आजादी यादगार में बैंड टीम ने प्रस्तुति दी।

सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर सराय खास करतारपुर की बैंड टीम। टीम ने जंग-ए-आज़ादी यादगार में देशभक्ति गीतों की धुन सुनाकर सबका दिल जीत लिया।

उन्होंने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों को सम्मान देने और लोगों में देश प्रेम की भावना पैदा करना है। उन्होंने आगे बताया कि सीआरपीएफ की ओर से संपूर्ण भारत के महत्वपूर्ण स्थानों पर बैंड प्रस्तुति दी जा रही है। इसके अलावा, महत्वपूर्ण स्थानों से सितंबर से राजघाट तक साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी