अक्षय तृतीया पर लगा कोरोना का ग्रहण, बाजारों में भीड़ उमड़ी; लेकिन खरीदारों की रही कमी

अक्षय तृतीया पर शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ तो उमड़ी लेकिन इसमें खरीदार कम ही थे। इससे अक्षय तृतीया को लेकर उत्साहित व्यापारी भी मायूस रहे। शनिवार व रविवार को लाकडाउन होने के चलते लोगों ने शुक्रवार को राशन फल-सब्जियां सहित जरूरी वस्तुओं जमकर खरीदारी की।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:08 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:08 AM (IST)
अक्षय तृतीया पर लगा कोरोना का ग्रहण, बाजारों में भीड़ उमड़ी; लेकिन खरीदारों की रही कमी
भगवान परशुराम जयंती, ईद-उल-फितर व संक्रांति के साथ-साथ अक्षय तृतीया का खास अवसर भी रहा।

जालंधर, [शाम सहगल]। शुक्रवार को भगवान परशुराम जयंती, ईद-उल-फितर व संक्रांति के साथ-साथ अक्षय तृतीया का खास अवसर भी रहा। इसे लेकर शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ तो उमड़ी, लेकिन इसमें खरीदार कम ही थे। इससे अक्षय तृतीया को लेकर उत्साहित व्यापारी भी मायूस रहे। शनिवार व रविवार को लाकडाउन होने के चलते लोगों ने शुक्रवार को राशन, फल-सब्जियां सहित जरूरी वस्तुओं जमकर खरीदारी की। वहीं गोल्ड ज्वेलरी, बर्तन, ड्रेस व होम डोकोर सहित सजावट के उत्पादों की दुकानों पर ग्राहकों की कमी रही।

इस बार तड़के 5.38 बजे से दोपहर 12.18 बजे तक ही खरीदारी का शुभ मुहूर्त था। मिनी लाकडाउन के बीच सुबह 9 बजे से ही दुकानें खोली गई। अक्षय तृतीया पर अच्छे कारोबार की आस लिए व्यापारियों को इस बार भी निराशा हाथ लगी है। इसे लेकर दुकानदारों ने रोष भी जताया। गोल्ड कारोबारी कुलभूषण धवन बताते हैं कि इस बार राहत होने के बाद भी निराशा हाथ लगी है। ज्वेलरी कारोबारी वरुण चोपड़ा बताते हैं कि पिछले कई दिनों से गोल्ड के रेट स्थिर चल रहे हैं। इससे इस बार अच्छे कारोबार की उम्मीद थी, जिस पर पानी फिर गया है।

इसी तरह आटो कारोबारी तेजिंदर सिंह परदेसी बताते हैं कि अक्षय तृतीया को लेकर कई दिन पहले से ही वाहनों की खरीद को लेकर रुझान आने लगता है। इस बार स्थिति विपरीत रही। न तो अक्षय तृतीया से पहले और न ही इस दिन लोगों ने वाहनों की खरीद में रुझान दिखाया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी