नशे की सप्लाई चेन तोड़ पकड़ेंगे अपराधी : डीसीपी तेजा

डीसीपी जसकिरणजीत सिंह तेजा ने बुधवार को पदभार संभाल लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:05 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:05 AM (IST)
नशे की सप्लाई चेन तोड़ पकड़ेंगे अपराधी : डीसीपी तेजा
नशे की सप्लाई चेन तोड़ पकड़ेंगे अपराधी : डीसीपी तेजा

अखंड प्रताप, जालंधर

साल 2001 में बतौर इंस्पेक्टर पुलिस में भर्ती होने वाले जसकिरणजीत सिंह तेजा ने बुधवार को कमिश्नरेट पुलिस में बतौर डीसीपी इन्वेस्टिगेशन पदभार संभाल लिया। इससे पहले इस पद पर डीसीपी गुरमीत सिंह तैनात थे, जिनका तबादला पीएपी जालंधर में किया गया है। डीसीपी तेजा इससे पहले लुधियाना में डीसीपी-2 के पद पर तैनात थे। अपनी पुलिस सेवा के दौरान जसकिरणजीत सिंह फिल्लौर में बतौर थाना प्रभारी काम कर चुके हैं। आने वाली चुनौतियों और उनकी प्राथमिकता को लेकर दैनिक जागरण ने डीसीपी तेजा से खास बातचीत की। बतौर डीसीपी आपकी प्राथमिकताएं क्या होंगी?

शहर में अपराध को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए जेल से जमानत पर आए बदमाशों की लिस्ट तैयार की जाएगी। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखी जा सके। इससे इन पेशेवर अपराधियों पर लगाम लगाई जा सकेगी। इसकी जिम्मेदारी संबंधित थाने की होगी। नशा और तस्करों पर रोक लगाने के लिए क्या तैयारी है?

नशे के खिलाफ चलाए जा रहे कमिश्नरेट पुलिस के अभियान में और तेजी लाई जाएगी। अगर कोई भी व्यक्ति नशे की सप्लाई या तस्करी में शामिल पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नशा तस्करों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। शहर में नाकेबंदी बढ़ाते हुए नशे की सप्लाई पर रोक लगाई जाएगी और नशे की चेन को तोड़ने का प्रयास किया जाएगा। युवाओं को नशे के दूर रखने ले लिए समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। चोरी व छीना झपटी की वारदातें कैसे रोकेंगे?

सबसे पहले शहर के उन इलाकों को चिन्हित किया जाएगा, जहां चोरी और छीना झपटी की वारदातें अधिक होती हैं। इसके बाद उन इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ाते हुए चिन्हित स्थानों पर नाकेबंदी की जाएगी। इसके साथ ही चोरों और झपटमारों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। शहर में हुई कई बड़ी वारदातें अब तक अनसुलझी हैं, इन्हें कैसे हल करेंगे?

शहर में बीते दिनों हुई ऐसी वारदातें जिनको हल नहीं किया जा सका है, उनकी जांच में तेजी लाई जाएगी। पुलिस की अलग-अलग टीमें बनाकर मामलों में शामिल आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। कुछ मामलों में आरोपित पंजाब के बाहर भाग चुके हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए संबंधित राज्यों से संपर्क साधा जाएगा। जनता के लिए कोई संदेश

कोरोना का संकट अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोग सरकार की हिदायतों का पालन करें। अगर आपके आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखाई देती है या फिर कोई गलत कार्य होता दिखाई देता है तो इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम या संबंधित थाने को दें। जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। अपराध पर काबू पाने के लिए पुलिस का सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी