भारत-पाक के मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी उत्साहित, इंडस्ट्री की बढ़ी उम्मीदें

टी-20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:50 AM (IST)
भारत-पाक के मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी उत्साहित, इंडस्ट्री की बढ़ी उम्मीदें
भारत-पाक के मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी उत्साहित, इंडस्ट्री की बढ़ी उम्मीदें

कमल किशोर, जालंधर

टी-20 विश्व कप शुरू हो चुका है। भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी उत्साहित हैं। होटल व रेस्तरां ने भारत-पाकितान के मैच को भुनाने के लिए तैयारियां कर रखी हैं। हार्ड ड्रिक, साफ्ट ड्रिक व खाने पर विशेष आफर दिए जा रहे हैं।

होटलों में लोग बड़ी स्क्रीन पर क्रिकेट प्रेमी मैच देख सकते हैं। दूसरी तरफ इससे खेल इंडस्ट्री भी उत्साहित है। विश्व कप को लेकर दस प्रतिशत स्पो‌र्ट्स गुड्स कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। कोरोना काल में इंडस्ट्री का कारोबार बीस प्रतिशत रह गया था। अब कारोबार 70 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि भारत-पाकिस्तान का मैच हाई वोल्टेज मैच होता है। अभी भारत की टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। भारत ने दो अभ्यास मैच खेले हैं, जिनमें जीत दर्ज की है। 24 अक्टूबर को होने वाले मैच में भारत पाकिस्तान के खिलाफ हल्ला बोलेगा। उन्होंने कहा कि बड़े मैचों में भारत का पलड़ा हमेशा भारी रहता है, इसलिए उम्मीद बरकरार है। विश्व कप से कारोबार में बढ़ोतरी की उम्मीद

-होटल व रेस्तरां इंडस्ट्री को 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी

-खेल इंडस्ट्री में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी

- 10 प्रतिशत नए आर्डर मिलने की उम्मीद

----- हमेशा से रोमांचक रहा है भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

द हरभजन सिंह क्रिकेट इंस्टीट्यूट आफ एकेडमी के मैनेजर विक्रम सिद्धू ने कहा कि भारत-पाकिस्तान का मैच हमेशा से रोमांचक रहा है। इस बार भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है। सांसें रोक देने वाला मैच होता है। काफी दिनों से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच भी नहीं हुआ है। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सुरजीत राय बिट्टा ने कहा कि खेल में राजनीति नहीं होनी चाहिए। भारत रविवार को पाकिस्तान को हराएगा। उधर, पीएचडी चैंबर आफ कामर्स के कन्वीनर अजय महाजन ने कहा कि टी-20 विश्व कप को लेकर खेल इंडस्ट्री उत्साहित है। कारोबार बढ़ने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी