आज लगेगी कोविशिल्ड की डोज, लोगों को मिलेगी राहत

कोविशिल्ड की डोज न लगने से पिछले तीन दिन से लोग निराश वापिस लौट रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:07 AM (IST)
आज लगेगी कोविशिल्ड की डोज, लोगों को मिलेगी राहत
आज लगेगी कोविशिल्ड की डोज, लोगों को मिलेगी राहत

-जागरण संवाददाता, जालंधर

कोविशिल्ड की डोज न लगने से पिछले तीन दिन से लोग निराश वापिस लौट रहे हैं। रविवार को लोगों को राहत मिलेगी। शनिवार देर को सेहत विभाग के स्टोर में 14 हजार कोविशिल्ड की डोज पहुंचेगी। विभाग की ओर से ज्यादातर सरकारी सेंटरों में डोज लगाई जाएगी। हालांकि शनिवार जिले के बीस सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में कोवेक्सीन की 3080 डोज लगी।

सिविल अस्पताल में नर्सिंग स्कूल में बनाए गए सेंटर तथा राधा स्वामी सत्संग घरों में बने सेंटरों पर लोग सुबह बारिश होने के बावजूद पहुंचने शुरू हो गए। वहां कोविशिल्ड की डोज न आने की वजह से बैरंग वापिस लौटना पड़ा। हालांकि कोवेक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों को राहत मिली। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग के स्टोर में कोविशिल्ड का स्टाक खत्म हो चुका है। फिलहाल स्टाक में कोवेक्सीन की 500 डोज पड़ी है और विभाग के आला अधिकारियों ने देर रात तक 14 हजार डोज कोविशिल्ड की भेजने की बात कही है। -------

दो साल के बच्चे सहित तीन नए कोरोना के मामले आए

जालंधर: कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य होने के कगार पर पहुंच गई है। शनिवार को दो साल के बच्चे सहित तीन लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। किसी भी मरीज की मौत नही हुई। आठ मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिलगा, लम्मा पिड व धीना से एक-एक कोरोना मरीज पाजिटिव पाया गया। उधर, सेहत विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना प्रोटोकाल का हर हाल में पालन करें। इसी से कोरोना को हराने में सफलता मिल सकती है।

chat bot
आपका साथी