डोज पहुंची कम और लगवाने लोगों की लगी लंबी कतारें

कोविशील्ड का स्टाक आने के बावजूद लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ा। स्टाक कम आने व लगवाने वाले लोगों की संख्या अधिक होने की वजह से लोगों को निराश लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:20 PM (IST)
डोज पहुंची कम और लगवाने लोगों की लगी लंबी कतारें
डोज पहुंची कम और लगवाने लोगों की लगी लंबी कतारें

जागरण संवाददाता, जालंधर : कोविशील्ड का स्टाक आने के बावजूद लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ा। स्टाक कम आने व लगवाने वाले लोगों की संख्या अधिक होने की वजह से लोगों को निराश लौटना पड़ा। जिले में कुल 7080 लोगों को टीका लगा। बुधवार को सुबह ही वैक्सीन आने के बाद सरकारी सेंटरों के बाहर लोगों की भीड़ जमा होने लगी। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बनाए गए सेंटर के बाहर पीपी यूनिट तक वैक्सीन लगवाने वालों की लाइनें लग गई। लाइनों में खड़े लोगों की संख्या करीब एक हजार थी और वहां केवल 750 लोगों को ही वैक्सीन लगी।

बस्ती बावा खेल से आए अवतार सिंह का कहना है कि दो घंटे तक वैक्सीन लगवाने का इंतजार करते रहे और दोपहर को स्टाफ ने वैक्सीन खत्म होने की बात कह कर लौटा दिया। मोहल्ला गोबिदगढ़ से आई बिमला देवी ने बताया कि दूसरी डोज लगवाने के लिए दस दिन पहले एसएमएस आया था और डोज न लगने से निराशा हो रही है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग के स्टोर में कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो गया है। कोवैक्सीन की 7700 डोज पड़ी है। कोविशील्ड की डोज कम आने की वजह से केवल सरकारी अस्पतालों में ही सेंटर बनाए गए।

--------- कोरोना मीटर

24 घंटे में नए मामले : 13

कुल सक्रिय मामले 58

24 घंटे में टीकाकरण 7080

कुल टीकाकरण 1028963

--------------------- फिर बढ़ने लगी मरीजों की संख्या, 13 नए मामले, फिर बना माइक्रो कंटेनमेंट जोन

जासं, जालंधर : कोरोना के मरीजों का ग्राफ फिर बढ़ने लगा है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी मरीजों की संख्या दस से ज्यादा रही। 13 नए मरीज रिपोर्ट हुए। किसी की मौत नहीं हुई। पांच स्वस्थ हुए। गांव नूरमहल के गांव अजटानी में दो परिवारों के छह सदस्य पाजिटिव आने के बाद वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया। नए केस गांव अलावलपुर से लल्लियां कलां, नकोदर, टीवी टावर, गांव जगराल, खुसरोपुर, तल्हन, गांव चिट्टी, मेधो, कोटला व नजकां गांव से आए।

chat bot
आपका साथी