दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

प्रधानगी के लिए पार्षदों ने उठाया मुद्दा, बेरी बोले-प्रधान बनाना हाईकमान का काम

प्रधानगी के लिए पार्षदों ने उठाया मुद्दा, बेरी बोले-प्रधान बनाना हाईकमान का काम

काग्रेस की जिला प्रधानगी को लेकर पार्षद एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने विधायक राजिंदर बेरी के समक्ष इस मुद्दे को उठाया है।

JagranFri, 07 May 2021 04:11 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जालंधर

काग्रेस की जिला प्रधानगी को लेकर सेंट्रल हलके के कई नेताओं के दावे से सेंट्रल हलके में स्थिति विकट हो गई है। इससे नाराजगी भी बढ़ी है। मामले को सुलझाने के लिए अब दावा करने वाले पार्षद ही एक्टिव हो गए हैं। वीरवार को दलित और टकसाली कांग्रेसी को प्रधान बनाने की मांग कर रहे पार्षदों ने मेयर जगदीश राजा, पार्षद मनमोहन राजू व जगजीत जीता की मौजूदगी में मेयर हाउस में विधायक राजिदर बेरी से मुलाकात की। पार्षदों ने कहा कि प्रधानगी के दावे को लेकर यह चर्चा आम हो गई है कि पार्षदों का विधायक से टकराव चल रहा है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है।

जालंधर सेंट्रल हलके के कई नेताओं ने विधायक राजिदर बेरी के सामने अपना पक्ष रखा। पार्षद पति गुरनाम सिंह मुलतानी, विजय दकोहा, पार्षद शमशेर सिंह खैरा व पार्षद मनदीप सिंह जस्सल ने कहा कि विधायक राजिंदर बेरी पिछले कुछ समय से उनके साथ तालमेल नहीं कर रहे हैं। उनके इलाके में आने के बावजूद न तो उनसे संपर्क करते हैं और न ही उनका फोन उठाते हैं। विधायक ने कहा कि उनके मन में किसी के प्रति कोई नाराजगी नहीं है और जिला प्रधान पद की मांग करना सभी का अधिकार है। विधायक ने स्पष्ट कर दिया कि प्रधान पद पर नियुक्ति हाईकमान ने करनी है और जो भी उनका फैसला होगा वह सभी के लिए सर्वमान्य है। अगर किसी ने इस पद पर दावा करना है तो यह उसका हक है और वे उनकी मदद भी करेंगे। मेयर जगदीश राजा और पार्षद मनमोहन राजू ने मीटिग में कहा कि आपस में कोई नाराजगी नहीं होनी चाहिए। इससे पार्टी कमजोर होगी और गलत संदेश जाएगा। युवा नेता मनोज मनु के प्रधानगी के दावे को लेकर पार्षदों में नाराजगी है। पार्षद चाहते हैं कि किसी ऐसे नेता का समर्थन किया जाए जो 20-25 साल से पार्टी के लिए काम कर रहा हो। सेंट्रल हलके से ही प्रधानगी के चार दावेदार

कांग्रेस की जिला प्रधानगी के लिए अचानक ही चार नाम आ गए हैं। सेंट्रल हलके के चार पार्षदों ने प्रधानगी के लिए दलित और टकसाली नेताओं की आवाज उठानी शुरू की थी। यह ग्रुप चार नाम को आगे कर रहा है। इसमें दलित चेहरे के रूप में सीनियर नेता विजय दकोहा, सिख चेहरा के रूप में गुरनाम सिंह मुलतानी, हिंदू चेहरे के रूप में जगदीश गग और सुनील शर्मा के नाम शामिल है। जगदीश गग के बेटे ने मीटिग में रखा दावा

मेयर हाउस में चल रही मीटिग के दौरान पार्षद एवं बीएंडआर कमेटी के चेयरमैन जगदीश गग के बेटे सुनील गग भी पहुंच गए। सुनील गग ने कहा कि उनके पिता भी प्रधानगी के दावेदार हैं। हिंदू चेहरे के रूप में उनका नाम आगे किया जाना चाहिए। वह पार्टी के लिए पांच दशक से काम कर रहे हैं। वो आतंकवाद के दौर में भी लोगों के बीच जाकर पार्टी का झंडा बुलंद करते रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.