मेयर से मिले पार्षद, हाउस बुलाने की मांग, विकास कार्यो में देरी का दिया हवाला

पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता व पार्षद डाक्टर जसलीन सेठी की अगुवाई में मेयर जगदीश राज राजा से मिले पार्षदों ने नगर निगम हाउस की मीटिग जल्द से जल्द बुलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:11 PM (IST)
मेयर से मिले पार्षद, हाउस बुलाने की मांग, विकास कार्यो में देरी का दिया हवाला
मेयर से मिले पार्षद, हाउस बुलाने की मांग, विकास कार्यो में देरी का दिया हवाला

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता व पार्षद डाक्टर जसलीन सेठी की अगुवाई में मेयर जगदीश राज राजा से मिले पार्षदों ने नगर निगम हाउस की मीटिग जल्द से जल्द बुलाने की मांग की है। मेयर हाउस में मेयर को दिए ज्ञापन में डा. सेठी के अलावा पार्षद बलराज ठाकुर, मिटू जुनेजा, राजीव ओमकार टिक्का, बब्बी चड्ढा व मनमोहन सिंह ने कहा है कि इस समय बड़े स्तर पर विकास कार्य चल रहे हैं और बड़ी गिनती में विकास कार्यों की फाइलें तैयार हैं। यह सभी फाइलें तभी मंजूरी होंगी जब हाउस की मीटिग होगी। चुनाव करीब है ऐसे में इन फाइलों को जल्द से जल्द क्लियर करना भी जरूरी है। हाउस की मीटिग में कोरोनावायरस संक्रमण से निपटने के लिए भी पार्षदों की राय ली जानी चाहिए ताकि शहर में व्यापक तौर पर काम किया जा सके। पार्षद सेठी ने कहा कि शहर में कई बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं और उन पर समय समय पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेशक इस समय कोरोनावायरस संक्रमण के कारण शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना जरूरी है पर मीटिग रेडक्रास भवन में पूरे प्रोटोकॉल के साथ करवाई जा सकती है। रेडक्रास भवन में 300 कुर्सी हैं और मीटिग में अधिकतम 100 लोग ही मौजूद रहेंगे। इसलिए दो कुर्सी छोड़कर एक पार्षद को बैठाया जा सकता है। स्टेज पर भी काफी जगह है जहां पर मेयर, कमिश्नर और अन्य अधिकारी नियमों के अनुसार बैठ सकते हैं। -------

इन प्रोजेक्टों का दिया हवाला

पार्षदों ने कहा कि इस समय शहर में बड़े स्तर पर विकास कार्य चल रहे हैं लेकिन इनकी निगरानी और क्वालिटी पर बात नहीं हो पा रही है। करीब 44 करोड़ रुपये का एलइडी स्ट्रीट लाइट प्रोजेक्ट चल रहा है लेकिन इसकी प्रोग्रेस की भी सभी पार्षदों को कोई जानकारी नहीं है। रोड स्वीपिग प्रोजेक्ट की वर्किंग भी नहीं पता लग रही। अमृत योजना के तहत कई इलाकों में पाइपें डाली जानी है लेकिन स्थिति क्लियर नहीं हो रही है। स्मार्ट सिटी के करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट चल रहे हैं जिसके बारे में पार्षदों को कोई जानकारी नहीं है। अगर हाउस की मीटिग बुलाते हैं तो इन सभी प्रोजेक्ट्स पर चर्चा हो सकेगी और काम बेहतर ढंग से हो पाएगा।

-------------

टिक्का ने ट्यूबवेल का टेंडर रद करने का मुद्दा उठाया

पार्षद राजीव ओमकार टिक्का ने मेयर को दिए ज्ञापन में वार्ड 38 के नूरपूरी पार्क में ट्यूबवेल का मुद्दा उठाया है। कहा कि पुराना ट्यूबवेल खराब हो चुका है और नया ट्यूबवेल लगाने का एस्टीमेट करीब 4 महीने पहले तैयार किया गया था। अब पता चला है कि टेंडर को रद किया जा रहा है क्योंकि ठेकेदार ने लेस कम दिया है। उन्होंने कहा कि गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत बढ़ रही है और लोग परेशान हैं। ऐसे में अगर नया टेंडर प्रोसेस शुरू करेंगे तो चार महीने लग जाएंगे। कोरोना संक्रमण के कारण हुए लाकडाउन के कारण वैसे भी मैटीरियल की कीमत बढ़ी हुई है। ऐसे में पुराने टेंडर के अनुसार ही ट्यूबवेल जल्द से जल्द लगाया जाए।

chat bot
आपका साथी