सीवरेज के पानी की निकासी से पहले ड्रेन को साफ किया जाए

पार्षद जगदीश समराए ने नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा को मेमोरेंडम देकर मांग की है कि काला संघिया ड्रेन में छह करोड़ लीटर सीवरेज का पानी रोजाना फेंकने से पहले ड्रेन को साफ करवाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 01:46 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:46 AM (IST)
सीवरेज के पानी की निकासी से पहले ड्रेन को साफ किया जाए
सीवरेज के पानी की निकासी से पहले ड्रेन को साफ किया जाए

जागरण संवाददाता, जालंधर : पार्षद जगदीश समराए ने नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा को मेमोरेंडम देकर मांग की है कि काला संघिया ड्रेन में छह करोड़ लीटर सीवरेज का पानी रोजाना फेंकने से पहले ड्रेन को साफ करवाया जाए। पार्षद समराए और कांग्रेस नेता अतुल चड्ढा ने कमिश्नर को लिखे पत्र में कहा है कि बरसात के मद्देनजर नगर निगम ने पीपीसीबी के जरिए एनजीटी से सीवरेज का पानी ड्रेन में फेंकने की अनुमति मांगी है। उन्होंने कहा कि फोलड़ीवाल और बस्ती पीरदाद की सरवरेज ट्रीटमेंट प्लांट क्षमता कम है जबकि प्लांट में ज्यादा पानी पहुंच रहा है। इस कारण कई इलाके ओवरफ्लो हो रहे हैं। इससे कॉलोनियों में सीवरेज का गंदा पानी सड़कों पर आ रहा है। उन्होंने कहा कि ड्रेन की हालत काफी खराब है। यहां बूटी उगी हुई है। जिससे पानी की निकासी संभव नहीं है।

पार्षद जगदीश समराए ने कहा कि काला संघिया ड्रेन के सुंदरीकरण पर 40 करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत खर्च किए जाने हैं। पार्षद जगदीश समराए ने कहा कि उन्होंने ही यह मुद्दा नगर निगम हाउस की मीटिग में उठाया था। उन्होंने कहा कि यह काम भी तेजी से होना चाहिए। पार्षद जगदीश ने कहा कि अगर ड्रेन को ब्यूटीफाई कर दिया जाता है तो ड्रेन के आसपास रहने वाले दो लाख से ज्यादा लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कमिश्नर से यह भी मांग की कि रतन नगर के पास ड्रेन पर बनी पुली को चौड़ा करके दोबारा बनाया जाए। उन्होंने कहा कि पुली की फैंसिग भी टूट चुकी हैं जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

chat bot
आपका साथी