जेसीबी ऑपरेटरों को दो दिन में वेतन के वादे पर खत्म हुई निगम यूनियनों की हड़ताल

जागरण संवाददाता जालंधर नगर निगम की ड्राइवर एंड टेक्निकल यूनियन की तीन दिन से चल रही हड़

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 03:11 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:11 AM (IST)
जेसीबी ऑपरेटरों को दो दिन में वेतन के वादे पर खत्म हुई निगम यूनियनों की हड़ताल
जेसीबी ऑपरेटरों को दो दिन में वेतन के वादे पर खत्म हुई निगम यूनियनों की हड़ताल

जागरण संवाददाता जालंधर

नगर निगम की ड्राइवर एंड टेक्निकल यूनियन की तीन दिन से चल रही हड़ताल बुधवार को मेयर और कमिश्नर से मीटिग के बाद खत्म हो गई। मेयर जगदीश राजा और कमिश्नर करनेश शर्मा ने आश्वासन दिया है कि कूड़ा लिफ्टिग के लिए काम कर रही जेसीबी मशीनों के ऑपरेटरों को दो दिनों में वेतन जारी कर दिया जाएगा। यह सभी ऑपरेटर ठेके पर हैं, लेकिन नगर निगम ने ठेकेदार को भुगतान नहीं किया है, जिस कारण से 5 महीने से जेसीबी ऑपरेटरों को वेतन नहीं मिल रहा है। इसके अतिरिक्त प्रमोशन और साल में 13वें वेतन के मुद्दे पर भी यूनियनों ने रोजाना दो घंटे काम ठप किया हुआ था। बुधवार को सफाई मजदूर फेडरेशन के पंजाब प्रधान चंदन ग्रेवाल, ड्राइवर एंड टेक्निकल यूनियन के प्रधान देवानंद थापर, शम्मी लूथर व अन्य यूनियन नेताओं ने मेयर, कमिश्नर, ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह, ज्वाइंट कमिश्नर गुरविदर कौर रंधावा, सुपरिंटेंडेंट उमा महेश्वर के साथ मीटिग हुई। इसमें मेयर ने आश्वासन दिया है कि दो दिनों में वेतन के लिए पेमेंट हो जाएगी। कमिश्नर ने कहा है कि प्रमोशन की फाइल मिलते ही क्लियर कर देंगे। 13वें वेतन के मुद्दे पर एक बार वह यूनियनों के साथ दोबारा चर्चा करना चाहते हैं। यूनियन है यह मांग कर रही है कि ड्राइवर एंड टेक्निकल स्टाफ शनिवार और त्योहार की छुट्टी के दिन भी काम करता है, इसलिए उन्हें साल में एक महीने का अतिरिक्त वेतन मिलना चाहिए।

--------------

वार्ड 38 में हाईटेंशन तारें हटवाने का काम शुरू जागरण संवाददाता, जालंधर

वेस्ट हलके के वार्ड 38 के लोगों की लंबे समय से घरों से ऊपर से निकलती हाईटेंशन तारें हटाने की मांग बुधवार को पूरी हो गई। इस संबंध में इलाके के लोग विधायक सुशील रिंकू से मिले तो उन्होंने वित्तमंत्री मनप्रीत बादल से इस काम में आने वाले खर्च की ग्रांट पास करवाई।

आज सीनियर डिप्टी मेयर सुरिदर कौर की मौजूदगी में विधायक सुशील रिंकू ने हाई टेंशन तारें हटवाने के काम का शुभारंभ किया। इस मौके पर करण जल्लोवाल, जयपाल कलेर, हुसैन लाल, अश्वनी जंगराल, दिलावर महे, कुलभूषण जस्सम, जोगिदर पाल बब्बी व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी