जालंधर में अवैध निर्माण पर निगम का बड़ा एक्शन, सुबह-सुबह वेस्ट हलके में अवैध कालोनियों व दुकानों पर चली डिच

जालंधर में नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने बुधवार सुबह जालंधर वेस्ट हलके में कई जगह कार्रवाई की है। रोड पर बिना मंजूरी बन रही सात दुकानों को भी गिराया गया है। इसके अतिरिक्त सिद्धार्थ नगर में विकसित की जा रही कॉलोनी पर कार्रवाई की गई है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:26 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:26 PM (IST)
जालंधर में अवैध निर्माण पर निगम का बड़ा एक्शन, सुबह-सुबह वेस्ट हलके में अवैध कालोनियों व दुकानों पर चली डिच
जालंधर वेस्ट हलके में अवैध कालोनियों व दुकानों पर कार्रवाई की गई।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने बुधवार सुबह जालंधर वेस्ट हलके में कई जगह कार्रवाई की है। यहां पर अवैध निर्माण और कालोनियों पर डिच मशीन चलाई गई है। काला संघिया रोड पर बिना मंजूरी डेव्लप की गई कॉलोनी में बन रही सड़कों को तोड़ दिया गया है। रोड पर बिना मंजूरी बन रही सात दुकानों को भी गिराया गया है। इसके अतिरिक्त सिद्धार्थ नगर में विकसित की जा रही कॉलोनी पर कार्रवाई की गई है जबकि बूटा मंडी में भी इसी तरह का एक्शन हुआ है। इन इलाकों में बिना मंजूरी कॉलोनी विकसित करने और दुकानें बनाने की लगातार शिकायतें नगर निगम को मिल रही थी। नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने किसी भी विरोध से बचने के लिए सुबह 5:30 बजे ही कार्रवाई शुरू कर दी। 2 से 3 घंटे में सभी जगह एक्शन को पूरा कर लिया गया। बिल्डिंग ब्रांच से संजीव दुआ, निर्मलजीत वर्मा और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि 35 कालोनियों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी गई है। लगभग 20 कालोनियों की लिस्ट बनाई गई है जहां कभी भी एक्शन हो सकता है। जालंधर डेव्लपमेंट अथारिटी ने 15 दिन पहले भी कई कालोनियों पर कार्रवाई की है।

बता दें कि नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने बीते दिनों मिलाप चौक के पास हो रहे अवैध निर्माण को रुकवा दिया था। मिलाप चौक से शास्त्री मार्केट रोड पर निर्माण कार्य नींव स्तर पर ही था और पिलर खड़े किए जाने थे। एटीपी राजिदर शर्मा और बिल्डिंग इंस्पेक्टर पूजा मान ने मौके पर जाकर मुआयना किया और बिना मंजूरी निर्माण करने पर नोटिस जारी कर दिया था।

यह भी पढ़ें-

यह भी पढ़ें-

chat bot
आपका साथी