परिवार गया था दसूहा में भोग पर, जालंधर नगर निगम ने सील कर दिया मकान

नगर निगम के बिल्डिंग ब्रांच ने एक और कारनामा कर दिया। टीम ने स्लम आबादी रामनगर में एक मकान को सील कर दिया। सील उस समय किया गया जब घर के लोग दसूहा में एक भोग में शामिल होने के लिए गए थे।

By Edited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:06 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:06 AM (IST)
परिवार गया था दसूहा में भोग पर, जालंधर नगर निगम ने सील कर दिया मकान
बिल्डिंग ब्रांच की टीम ने स्लम आबादी रामनगर में एक मकान को सील किया था।

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच का कारनामा चर्चा का विषय बन गया है। बिल्डिंग ब्रांच की टीम ने स्लम आबादी रामनगर में एक मकान को उस समय सील कर दिया जब घर के लोग दसूहा में एक भोग में शामिल होने गए थे। जैसे ही लोगों को मकान की सीलिंग का पता लगा, वे शोक सभा छोड़कर तुरंत जालंधर लौटे। मकान सील किए जाने से परिवार में अफरा-तफरी मच गई और उन्होंने तुरंत पूर्व विधायक केडी भंडारी को सूचना दी। भंडारी इलाके के लोगों के साथ नगर निगम के हेडक्वार्टर पहुंचे और इस कार्रवाई की निंदा की। एसटीपी परमपाल सिंह से केडी भंडारी ने कहा कि बिल्डिंग ब्रांच गरीब व्यक्ति को मकान की रिपेयर तक नहीं करने दे रही, यह बेहद ही शर्मनाक है।

पूर्व विधायक ने बताया कि रामनगर निवासी प्रवीन कुमार की रिश्तेदारी में मौत हो गई थी और वो इसी के सिलसिले में परिवार समेत दसूहा गए थे। प्रवीण कुमार ने अपने पुराने घर की मरम्मत की थी और छत को बदला था। भंडारी के हस्तक्षेप के बाद ब्रांच की टीम ने सील खोल  लेकिन इससे इलाके में नाराजगी बढ़ गई है। केडी भंडारी ने कहा कि यह सब राजनीतिक रंजिश के कारण हो रहा है और उनके समर्थकों को जानबूझकर तंग किया जा रहा है। भंडारी ने कहा कि शहर में बहुमंजिला अवैध इमारतें बन रही हैं और उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। बिल्डिंग ब्रांच करप्शन में डूबी है और राजनीतिज्ञों के हाथ में खेल रही है।

बेसमेंट खोदने वाले को नोटिस जारी करेगा निगम

लाडोवली रोड पर संत नगर में बेसमेंट की खुदाई मामले में जमीन मालिक ने नगर निगम को अभी तक नक्शा पास होने का रिकार्ड नहीं दिखाया है। नगर निगम के एमटीपी मेहरबान सिंह ने कहा कि जमीन मालिक राकेश बंसल को शुक्रवार को नोटिस जारी करके 3 दिन में जवाब मांगा जाएगा। एमटीपी ने कहा कि इमारत बनाने की तैयारी कर रहे राकेश बंसल ने वीरवार को निगम कार्यालय में रिकार्ड दिखाना था लेकिन कोई भी रिकार्ड दिखाने नहीं पहुंचा। मेहरबान सिंह ने कहा कि अगर बिल्डिंग मालिक नोटिस जारी होने के बाद 3 दिन में बिल्डिंग बनाने की मंजूरी का रिकार्ड नहीं दिखाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी