Coronavirus Vaccination : जालंधर में आज सरकारी सेंटरों में लगेगी वैक्सीन, कोविशील्ड की बीस व कोवैक्सीन की तीन हजार डोज पहुंची

कोरोना पर विजय पाने के लिए वैक्सीन को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। वैक्सीन की डोज लगवाने वालों की संख्या ज्यादा और वैक्सीन की डोज कम आने से लोग खासे परेशान हो रहे है। शनिवार को वैक्सीन की कमी के चलते कई लोगों को निराश लौटना पड़ा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 09:59 AM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 09:59 AM (IST)
Coronavirus Vaccination : जालंधर में आज सरकारी सेंटरों में लगेगी वैक्सीन, कोविशील्ड की बीस व कोवैक्सीन की तीन हजार डोज पहुंची
कोरोना पर विजय पाने के लिए वैक्सीन को लेकर लोगों में खासा उत्साह है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कोरोना पर विजय पाने के लिए वैक्सीन को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। वैक्सीन की डोज लगवाने वालों की संख्या ज्यादा और वैक्सीन की डोज कम आने से लोग खासे परेशान हो रहे है।  शनिवार को वैक्सीन की कमी के चलते कई लोगों को निराश लौटना पड़ा था। शनिवार रात को वैक्सीन की डोज आने के बाद सोमवार को लोगों को राहत मिली। विभाग की ओर से डोज केवल सरकारी सेंटरों में लगाई जाएगी।  वहीं शनिवार को देर रात सेहत विभाग के स्टोर कोविशील्ड की बीस हजार और तीन हजार कोवैक्सीन की डोज पहुंची। रविवार को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने की वजह से वैक्सीन नहीं लगी। कई लोग वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटर में पहुंचे थे परंतु उन्हें बैरंग लौटना पड़ा था।

सोमवार को सुबह सेंटरों पर कोविशील्ड व कोवैक्सीन की डोज पहुंचने से पहले ही लाइनें लगनी शुरू हो गई। डोज की सप्लाई कम पड़ने की वजह से लोगों को निराश होकर लौटना पड़ सकता है। सरकारी सेंटरों में वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी। हालांकि शनिवार को ज्यादातर सेंटरों में वैक्सीन कम पड़ने की वजह से लोगों को निराश लौटना पड़ा था। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में सुबह वैक्सीन लगवाने वालों की लाइन लगनी शुरू हो गई।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग की ओर से शनिवार देर रात विभाग के स्टोर में कोविशील्ड की बीस हजार और तीन हजार कोवैक्सीन की डोज पहुंची थी। सोमवार को सरकारी सेंटरों में वैक्सीन लगाई जाएगी। विभाग की ओर से डोज करतारपुर, आदमपुर, नकोदर मेहतपुर, फिलोर, नूर महल, शाहकोट, लोहिया सहित शहर के तमाम अर्बन स्वास्थ्य केंद्रों में लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी