Coronavirus Vaccination : जालंधर में सेहत विभाग के पास पड़ी वैक्सीन की सवा लाख डोस, घर-घर दस्तक देंगी टीमें

Coronavirus Vaccination जालंधर में सेहत विभाग के स्टाफ में वैक्सीन की सवा लाख डोज पड़ी है। वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का इंतजार भी जारी है। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए हर घर दस्तक मुहिम तेजी से चल रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:31 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:31 AM (IST)
Coronavirus Vaccination : जालंधर में सेहत विभाग के पास पड़ी वैक्सीन की सवा लाख डोस, घर-घर दस्तक देंगी टीमें
जालंधर में सेहत विभाग के पास वैक्सीन की सवा लाख डोज पड़ी है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में सेहत विभाग के स्टाफ में वैक्सीन की सवा लाख डोज पड़ी है। वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का इंतजार भी जारी है। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए हर घर दस्तक मुहिम तेजी से चल रही है। विभाग की टीमों घर-घर जाकर दस्तक देने के अलावा वैक्सीन लगाने का काम भी शुरू कर दिया है। इस दौरान नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के बैनर तले ठेके पर तैनात मुलाजिमों की हड़ताल सेहत विभाग की मुहिम में बाधा बन रही है। हड़ताल के चलते वैक्सीन मुहिम भी प्रभावित होने लगी है। हालांकि लोगों में वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह बढ़ रहा है और सेंटरों में लाइनें भी लगने लगी है।

ज्यादातर सेंटरों पर स्टाफ की किल्लत आड़े आ रही है। सेहत विभाग की टीमें  वीरवार को  जिले के 153 सेंटरों में  वैक्सीन की डोज लगाएगी। एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल के चलते वैक्सीन सेंटरों पर करीब 50 फीसदी स्टाफ की किल्लत आड़े आ रही है। देहात इलाके में ज्यादातर सेंटरों में स्टाफ की किल्लत के चलते मुहिम प्रभावित हो रही है। लोगों को सेंटरों से निराश लौटना पड़ रहा है। वही शहरी आबादी में सेंटरों में वैक्सीन लगवाने वाला तांता लगा हुआ है। जिले में वैक्सीन का आंकड़ा 2250185 तक पहुंच गया। इनमें 1463120 पहली तथा 787065 दूसरी डोज लगवाने वाले शामिल है।

chat bot
आपका साथी