जालंधर में सभी स्कूलों का स्टाफ 25 अगस्त तक होगा वैक्सीनेट, शिक्षकों के लिए यहां लगाए जाएंगे कैंप

Coronavirus Vaccination डीसी घनश्याम थोरी ने शिक्षण संस्थानों के स्टाफ को वैक्सीनेट करने की प्रक्रिया के तहत 22 स्थानों में शिविर लगाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि यह कैंप टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ के लिए लगाए जा रहे हैं। तुरंत सभी इन केंद्रों में जाकर वैक्सीनेशन लगवाएं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 02:53 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 02:53 PM (IST)
जालंधर में सभी स्कूलों का स्टाफ 25 अगस्त तक होगा वैक्सीनेट, शिक्षकों के लिए यहां लगाए जाएंगे कैंप
जालंधर में शिक्षण संस्थानों को वैक्सीनेट करने के लिए 25 अगस्त तक कैंप लगाए जाएंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Coronavirus Vaccination जालंधर के सभी स्कूल, कालेज, इंस्टीट्यूट और शिक्षण संस्थानों का हर एक स्टाफ वैक्सीनेट हो, इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से मुहिम शुरू की है। जिसके तहत 25 अगस्त तक शिक्षकों को वैक्सीनेट करने के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे। बिना वैक्सीनेशन के किसी भी स्कूल में शिक्षक, नान टीचिंग स्टाफ की एंट्री नहीं हो सकती। कोताही करने वालों पर कार्रवाई भी होगी। कुछ इस तरह से डीसी घनश्याम थोरी ने शिक्षण संस्थानों को वैक्सीनेट करने की प्रक्रिया के तहत 22 स्थानों में शिविर लगाने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि यह कैंप टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ के लिए लगाए जा रहे हैं। तुरंत सभी इन केंद्रों में जाकर वैक्सीन लगवाएं। उनके टीकाकरण के पूरा होने पर स्कूल की कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई से सख्ती से निपटा जाएगा क्योंकि बच्चों की सुरक्षा से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता है।

डीसी ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी स्कूली शिक्षकों को दी गई समय सीमा तक टीकाकरण अभियान के माध्यम से कवर करना अनिवार्य कर दिया है क्योंकि बच्चों की सुरक्षा प्रमुख चिंता का विषय है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से स्कूलों में टीकाकरण अभियान तेज करने को कहा ताकि निर्धारित समय सीमा में इस लक्ष्य को हासिल किया जा सके. उन्होंने आगे शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि वह स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहना, हैंड सैनिटाइज और अन्य सहित कोविड-19 उचित हिदायतों का पालन सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से स्कूलों में रैंडम आरटी पीसीआर परीक्षण सुनिश्चित करने को कहा ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके. उन्होंने कहा कि 25 अगस्त तक स्कूल स्टाफ का टीकाकरण मिशन मोड में किया जाएगा।

यहां लगेगी शिक्षकों और नान टीचिंग स्टाफ को वैक्सीन

लायलपुर खालसा कालेज फार वूमेन, डीएवी कालेज, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुर्दपुर, सरकारी कन्या प्राइमरी स्कूल बुंडाला, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लोहियां खास, सीएचसी काला बकरा, सिविल डिसपेंसरी अलावलपुर, फिल्लौर, पीएचसी बिल्गा, नूरमहल, जंडियाला, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर बड़ा पिंड, जमशेर खास, सीएचसी करतारपुर, नकोदर, सीएचसी लोहियां खास, सीएचसी शाहकोट, पीएचसी महतपुर, एचडब्ल्यूसी दादा कालोनी, सीएचसी बस्ती गुजां, एचडब्ल्यूसी कंग साबू में कैंप लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-   जालंधर में फीमेल स्ट्रे डॉग को मारने के मामले में पुलिस की कार्रवाई, आरोपित बोला- मैंने जान से नहीं मारा

chat bot
आपका साथी