Coronavirus Vaccination Jalandhar : जालंधर पहुंची कोविशील्ड की 20 हजार डोज, इन सेंटरों में होगा टीकाकरण

जालंधर में कोरोना से जीत हासिल करने के लिए लोगों में वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह बढ़ रहा है। सेहत विभाग के पास शुक्रवार को तड़के करनाल से 20000 कोविशील्ड की डोज पहुंची। विभाग की ओर से 150 के करीब सेंटरों में डोज लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 10:20 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 10:20 AM (IST)
Coronavirus Vaccination Jalandhar : जालंधर पहुंची कोविशील्ड की 20 हजार डोज, इन सेंटरों में होगा टीकाकरण
जालंधर में आज 150 के करीब सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में कोरोना से जीत हासिल करने के लिए लोगों में वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साह बढ़ रहा है। सेहत विभाग के पास शुक्रवार को तड़के करनाल से 20000 कोविशील्ड की डोज पहुंची।  विभाग की ओर से 150 के करीब सेंटरों में डोज लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं डोज लगवाने वाले लोगों की सुबह से ही लाइनें लगनी शुरू हो गई है। सिविल अस्पताल में सुबह से लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है, वहीं धार्मिक संस्थानों में बनाए गए सेंटरों में भी सुबह 5 बजे से ही टोकन देने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इससे पहले बुधवार रात को 50,000 डोज आने के बाद वीरवार को सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने वालों का तांता लगा रहा।

बुधवार को सभी 185 सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइनें नजर आईं। दिनभर में कुल 32509 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। बुधवार सुबह करीब सात बजे ही सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लग गई। दोपहर तक लाइन कैंटीन व सेंटर के पिछले गेट तक पहुंच गई थी। लोगों में वैक्सीन लगवाने को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। वहीं जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि वीरवार तड़के करनाल से कोविशील्ड की 20 हजार डोज विभाग के पास पहुंची है। आज सभी सेंटरों में वैक्सीन लगाई जाएगी। उधर, जालंधर में बुधवार को दो कोरोना के मरीज रिपोर्ट हुए। किसी मरीज की मौत नहीं हुई। दो मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे।

यहां लगेगी वैक्सीन की डोज

श्री छिन्न मस्तिका धाम मास्टर तारा सिंह नगर।

अल्फा  महेन्द्रू फाउंडेशन गुरु नानक पुरा वेस्ट।

इंद्र इंडस्ट्री बस्ती दानिशमंदा।

एपीजे कालेज आफ फाइन आर्टस।

अपाहिज आश्रम नजदीक एचएमवी कालेज।

बाबा बंदा बहादुर गुरुद्वारा।

यह भी पढ़ें-  Strike in Jalandhar : जालंधर में आज सुबह दो घंटे बस स्टैंड बंद रखेंगे कांट्रैक्ट मुलाजिम, यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

यह भी पढ़ें-  Punjab Covid Cases Update : पंजाब में कोरोना संक्रमण के 36 नए मामले आए सामने, मानसा में एक भी मरीज नहीं

chat bot
आपका साथी