Coronavirus Vaccination Jalandhar : जालंधर में देर रात पहुंची कोविडशील्ड की 50 हजार डोज, आज सभी सरकारी सेंटरों पर होगा टीकाकरण

Coronavirus Vaccination Jalandhar जालंधर में आज सभी सरकारी सेंटरों में कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी। शुक्रवार को डोज कम होने के कारण कई सेंटरों में ही वैक्सीन लगाई गई थी। वहीं लोगों को वैक्सीन न होने के कारण बैरंग लौटना पड़ा था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:22 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:22 AM (IST)
Coronavirus Vaccination Jalandhar : जालंधर में देर रात पहुंची कोविडशील्ड की 50 हजार डोज, आज सभी सरकारी सेंटरों पर होगा टीकाकरण
Coronavirus Vaccination Jalandhar जालंधर में आज सरकारी सेंटरों में कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Coronavirus Vaccination Jalandhar जालंधर में कोरोना को मात देने के लिए लोगों में उत्साह है। शुक्रवार को कोविशील्ड की कमी के चलते कम सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगी। वहीं शुक्रवार देर रात कोविशील्ड की 50 हजार डोज विभाग के पास पहंची। शनिवार को सरकारी सेंटरों में डोज की सप्लाई की जाएगी। शनिवार को रुटीन टीकाकरण के चलते सरकारी सेंटरों में स्टाफ की सुविधा के चलते डोज लगाई जाएगी। शुक्रवार को कोविशील्ड की डोज कम होने के कारण लोगों को बैरंग लौटा पड़ा था। चंद सेंटरों में ही वैक्सीन की डोज लगाई जा रही थी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने कहा कि जिले में कोविशील्ड की 50 हजार डोज देर रात पहुंची है। शनिवार को सरकारी सेंटरों में कोरोना वैक्सीन की डोज लगेगी।

बता दें कि शुक्रवार को कोविशील्ड की कमी के चलते कम सेंटरों में ही वैक्सीन की डोज लगाईल गई थी। शुक्रवार को 8230 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई। जिले में 1930194 वैक्सीन की डोज लगाई चुकी हैं। 1406714 लोग पहली डोज लगवा चुके हैं। 524200 लोग दूसरी डोज लगवा चुके हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने कहा कि जल्द ही पहली डोज लगाने वालों का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

एक व्यक्ति कोरोना की चपेट में आया

जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य के करीब पहुंच चुकी है। शुक्रवार को तीन व्यक्ति कोरोना की चपेट में आए। इनमें जालंधर शहर, शाहपुर कंडी तथा होशियारपुर का एक-एक व्यक्ति शामिल है। कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। पांच मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे।

chat bot
आपका साथी