Coronavirus Vaccination in Jalandharः जालंधर में आज पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में आएगी वैक्सीन, जिले को मिलेंगी 16 हजार खुराकें

Coronavirus Vaccination in Jalandhar सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह ने कहा कि वीरवार को चंडीगढ़ से वैक्सीन जालंधर पहुंचेगी। सेहत विभाग के सेक्टर 24 में बने स्टोर से वैक्सीन वैन पुलिस पायलेट के साथ वापस जालंधर पहुंचेगी। जिले को 16 हजार के करीब खुराकें मिलेगी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:17 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:17 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Jalandharः जालंधर में आज पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में आएगी वैक्सीन, जिले को मिलेंगी 16 हजार खुराकें
Coronavirus Vaccination in Jalandhar जालंधर में चंडीगढ़ से आज पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन।

जालंधर, जेएनएन। सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह ने कहा कि वीरवार को चंडीगढ़ से वैक्सीन जालंधर पहुंचेगी। जालंधर से वैक्सीन वैन पंजाब पुलिस की पायलेट गाड़ी के साथ चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी। सेहत विभाग के सेक्टर 24 में बने स्टोर से वैक्सीन वैन पुलिस पायलेट के साथ वापस जालंधर पहुंचेगी। जिले को 16 हजार के करीब खुराकें मिलेगी। इनमें सेना के अस्पताल के स्टाफ के लिए बनाएं सेंटरों की वैक्सीन भी शामिल है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा की ओर से अथारिटी लैटर तैयार कर वैक्सीन लेने के लिए जाने वाली टीम को दे दिया है।

हेल्थ वर्करों के परिजनों को करना होगा इंतजार
आईडीएसपी के स्टेट नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर का कहना है कि केंद्र सरकार की नीतियों के अनुसार पहले चरण में कोरोना के खिलाफ फ्रंट पर जंग लड़ने वाले निजी व सरकारी हेल्थ वर्करों को पहले चरण में वैक्सीन लगेगी। दूसरे चरण फ्रंट लाइन वारियर्स इनमें राज्य व केंद्र सरकार के पुलिस बल, सेना तथा जिन विभागों ने कोरोना काल में आगे बढ़ कर सेवाएं दी।

तीसरे चरण में 50 साल साल से ज्यादा आयु वर्ग लोगों तथा इसके बाद गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगोें को कोरोना वैक्सीन लगाने की योजना है। हेल्थ वर्करों के परिजनों तथा अन्य लोगों को इसके बाद वैक्सीन लगेगी। वैक्सीन लगवाने के लिए कोविन एप पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। हालांकि आम लोगों को पंजीकरण के लिए इंतजार करवाना पड़ेगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी