Coronavirus Vaccination in Jalandhar : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह, जालंधर आज बनाएगा रिकार्ड

Coronavirus Vaccination in Jalandhar केंद्र सरकार की तरफ से सभी वर्गो के लिए मुफ्त टीका लगने की मुहिम शुरू हो रही है। लोगों में भी वैक्सीनेशन को लेकर खासा उत्साह है। जालंधर में रोजाना दस हजार से अधिक लोग टीका लगवाने पहुंच रहे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:58 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:58 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in Jalandhar : कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह, जालंधर आज बनाएगा रिकार्ड
जालंधर में रविवार को छुट्टी के दिन 11050 लोगों को वैक्सीन लगी।

जालंधर, जेएनएन। आज से केंद्र सरकार की तरफ से सभी वर्गो के लिए मुफ्त टीका लगने की मुहिम शुरू हो रही है। लोगों में भी वैक्सीनेशन को लेकर खासा उत्साह है। जालंधर में रोजाना दस हजार से अधिक लोग टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। शनिवार को जून में पहली बार 15 हजार लोगों ने टीका लगवाया था और रविवार को छुट्टी के दिन 11050 लोगों को वैक्सीन लगी। लोगों का उत्साह बढ़ता देख सेहत विभाग ने उम्मीद जताई है कि आज जालंधर नया रिकार्ड कायम करेगा और देश में एक दिन में लगने वाली 50 लाख डोज में जालंधर भी भागीदारी निभाएगा।

सेहत विभाग के स्टाक में फिलहाल 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लिए 4200 डोज कोविशील्ड व 4040 डोज कोवैक्सीन की पड़ी है। 18-44 साल आयु वर्ग के लिए कोवैक्सीन की 2800 व कोविशिल्ड की 400 डोज पड़ी है। सात हजार कोविशील्ड की डोज देर रात और पहुंची। ऐसे में डोज की पर्याप्त संख्या होने के कारण जिला प्रशासन आज सेंटरों की संख्या बढ़ाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि जिले में करीब 6.30 लाख लोग वैक्सीन लगवा चुके है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाने की अपील की।

एक लाख को लग चुके हैं टीके

जिले में कोवा एप में दर्ज किए 18-44 साल के आयु वर्ग के करीब एक लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। अब उनको कोविन एप पर दूसरी डोज लगेगी। इससे पहले कोविन एप में दर्ज 560780 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इनमें 467130 पहली व 93650 दूसरी डोज लगवाने वाले शामिल है।

इधर दो साल के बच्चे सहित 41 पाजिटिव, तीन की मौत

जालंधर: रविवार को दो साल के एक बच्चे समेत 41 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। 45 साल के व्यक्ति समेत तीन मरीजों की मौत हुई। सेहत विभाग के अनुसार मकसूदां, रामामंडी व पासला से तीन-तीन, मिट्ठापुर, अवतार नगर, न्यू बाबू लाभ सिंह नगर, लद्देवाली व किशनपुरा से दो-दो लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए है। उधर कोरोना के मरीजों के कम होने से ब्लैक फंगस के मरीज भी कम होने लगे है। रविवार को किसी भी अस्पताल से ब्लैक फंगस का मरीज रिपोर्ट नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी