Coronavirus Vaccination : जालंधर में पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 14 लाख के पार, आज यहां लगेगी वैक्सीन

Coronavirus Vaccination जालंधर में पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 14 लाख पार कर गया है। सोमवार को सेहत विभाग को 96 हजार कोविशील्ड की डोज मिली। अब विभाग के स्टोर में डोज एक लाख का आंकड़ा भी पार कर गई है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:43 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:43 AM (IST)
Coronavirus Vaccination : जालंधर में पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 14 लाख के पार, आज यहां लगेगी वैक्सीन
Coronavirus Vaccination जालंधर में आज विभिन्न जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Coronavirus Vaccination कोरोना से बचाव को लेकर लोगों में वैक्सीन लगवाने का रुझान कम होने लगा है। इसके बावजूद जिले में पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 14 लाख पार कर गया है। सोमवार को सेहत विभाग को 96 हजार कोविशील्ड की डोज मिली। अब विभाग के स्टोर में डोज एक लाख का आंकड़ा भी पार कर गई है। त्योहारों के सीजन के चलते वैक्सीन की डोज लगवाने वालों की संख्या में तेजी से गिरावट आने लगी है। सेंटरों में वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ भी काफी कम हो गई है। सोमवार को जिले के 188 सेंटरों में 10263 लोगों को वैक्सीन की डोज लगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग के स्टोर में कोविशील्ड की 11 हजार डोज पहले ही पड़ी है और 96 हजार नई डोज आ गई है। मंगलवार को सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में डोज लगाई जाएगी। जिले में कुल 2043007 लोगों को डोज लग चुकी है। इनमें 1404071 पहली और 638936 लोग दोनों डोज लगवा चुके हैं। जिले में 18 साल से अधिक आयु के 14.21 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

------------

सेंट सोल्जर में नई शिक्षा नीति पर वर्कशाप

सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस ने शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास पंजाब के सहयोग से ‘नई शिक्षा नीति को किस प्रकार लागू किया जा सकता है’ पर वर्कशाप कराई। इसमें राज्यभर के विभिन्न कालेजों और स्कूलों के अध्यापकों ने वचरुअल चर्चा की। इसमें शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के उत्तर भारत के संयोजक जगराम भाई, सेंट सोल्जर से एमडी प्रो. मनहर अरोड़ा, सेंट सोल्जर पालिटेक्निक के डायरेक्टर डा. किरपाल सिंह भुल्लर, एनआइटी के डायरेक्टर डा. आरके गर्ग, रजिस्ट्रार डा. एसके मिश्र, डा. अनीश सहदेव, डा. मोहित महाजन, डा. दिनेश व डा. अनुपंदीप मुख्य वक्ता थे।

यह भी पढ़ें-  Coronavirus Vaccination : जालंधर में पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 14 लाख के पार, आज यहां लगेगी वैक्सीन

chat bot
आपका साथी