Coronavirus Third Wave Alert! पंजाब में रोज दस हजार विद्यार्थियों का होगा कोविड टेस्ट, जरूरत पड़ने पर जिला शिक्षा अधिकारी बढ़ाएंगे टेंस्टिंग

रोजाना स्कूलों में करवाई जाने वाली कोविड टेस्टिंग और कोविड पॉजिटिव विद्यार्थियों व स्टाफ की जानकारी स्कूल लागइन आईडी पर कोविड रिपोर्ट लिंक पर दर्ज करनी यकींनी होगी। वैक्सीनेशन का डाटा भी स्टाफ को अपने स्टाफ लागइन आईडी पर दर्ज करना होगा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 10:34 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 10:34 AM (IST)
Coronavirus Third Wave Alert! पंजाब में रोज दस हजार विद्यार्थियों का होगा कोविड टेस्ट, जरूरत पड़ने पर जिला शिक्षा अधिकारी बढ़ाएंगे टेंस्टिंग
पंजाब में रोजाना स्कूलों में 10 हजार बच्चों के कोविड टेस्ट किए जाएंगे।

जालंधर [अंकित शर्मा]। लुधियाना के दो सरकारी स्कूलों में 20 विद्यार्थियों के संक्रमित पाए जाने के बाद शिक्षा विभाग की तरफ से कोविड टेस्टिंग की प्रक्रिया को बढ़ाने के आदेश जारी हो गए हैं। जिसके तहत प्रत्येक जिला शिक्षा अधिकारी, स्कूल मुखी को हिदायतें दी हैं कि वे अपने-अपने स्कूलों के बच्चों को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए कोविड टेस्टिंग कराएं। जिसे लेकर विभाग की तरफ से राज्य भर के स्कूलों से प्रति दिन 10 हजार के हिसाब से कोविड टेस्टिंग करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके तहत प्रत्येक जिले में कोविड टेस्ट कराने संबंधी टेंटिव डाटा सांझा किया है। जरूरतानुसार जिला शिक्षा अधिकारी व स्कूल मुखी तय टेस्टिंग से टेस्ट की संख्या को बढ़ा भी सकते हैं।

इसमें जालंधर के 647, लुधियाना के एक हजार, अमृतसर के 790, पटियाला के 700, संगरूर के 570, गुरदासपुर के 565, फाजिल्का के 562, होशियारपुर के 560, तरनतारन के 480, फिरोजपुर और एसएएस नगर के 420, मुक्तसर, मोगा के 390, मानसा के 350, कपूरथला के 260, फरीदकोट के 250, रूप नगर के 240, फतेहगढ़ साहिब के 220, एसबीएस नगर के 220, बरनाला के 210, पठानकोट के 205 टेस्ट किए जाने हैं।

यह टेस्ट जिला शिक्षा अधिकारी संबंधित जिले के कोविड नोडल अफसर के साथ मिलकर स्कूलों में विद्यार्थियों के साथ-साथ स्टाफ के टेस्ट करवाएंगे।

रोजाना स्कूलों में करवाई जाने वाली कोविड टेस्टिंग और कोविड पॉजिटिव विद्यार्थियों व स्टाफ की जानकारी स्कूल लागइन आईडी पर कोविड रिपोर्ट लिंक पर दर्ज करनी यकींनी होगी। वैक्सीनेशन का डाटा भी स्टाफ को अपने स्टाफ लागइन आईडी पर दर्ज करना होगा। डायरेक्टर शिक्षा विभाग सेकेंडरी ने हिदायतों जारी कर जिला शिक्षा अधिकारी अपने-अपने जिले के सरकारी, एडिड, मान्यता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों के साथ राफ्ता कायम रखने और सरकार व विभाग की तरफ से कोविड-19 से जुड़ी हिदायतों का पालन यकीनी तौर पर पालन करवाने को कहा है।

chat bot
आपका साथी