जालंधर की मकसूदां मंडी में गोले के दायरे में करना था कारोबार, लोगों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां

जालंधर की मकसूदां मंडी के बोर्ड ने रिटेल कारोबार के लिए वीरवार को पेंट के साथ गोले लगा इसके दायरे में ही काम करने को लेकर निर्देश दिए थे लेकिन पहले ही दिन इन नियमों को दरकिनार कर दिया गया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:11 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:11 AM (IST)
जालंधर की मकसूदां मंडी में गोले के दायरे में करना था कारोबार, लोगों ने नियमों की उड़ाई धज्जियां
जालधर की मकसूदां सब्जी मंडी में उमड़ी लोगों की भीड़।

जालंधर, जेएनएन। मकसूदां सब्जी मंडी में पहले ही दिन निर्धारित नियमों का पालन नहीं किया गया। मंडी बोर्ड ने रिटेल कारोबार के लिए वीरवार को पेंट के साथ गोले लगा इसके दायरे में ही काम करने को लेकर निर्देश दिए थे, लेकिन पहले ही दिन इन नियमों को दरकिनार कर दिया गया।

मंडी के पीछे बनाए गए शेड के तले फड़ियां लगाने वालों ने मनमर्जी के साथ फड़ियां लगा ली, जहां पर दिन कारोबार चलता रहा। हालांकि, मार्केट कमेटी के सचिव सुरिंदर पाल शर्मा के मुताबिक पास जारी करने का काम व्यापक स्तर पर चल रहा है। इसके बाद तमाम व्यवस्था को सख्ती के साथ लागू करवा दिया जाएगा।

मकसूदां सब्डी मंडी के प्रवेश द्वार पर सेहत व पुलिस विभाग की टीम तैनात करने के बावजूद मंडी के अंदर भीड़ कंट्रोल नहीं हो रही है। तड़के थोक कारोबारी, किसान, मुलाजिम व रिटेल कारोबारियों की भीड़ से ट्रैफिक जाम हो जाता है। सुबह 11 बजे तक यही स्थिति रहती है। इस दौरान कोरोना को लेकर सरकारी हिदायतों की जमकर धज्जियां उड़ाई जाती हैं।

पास बनाने की लगी होड़

मंडी में प्रवेश करने के लिए दो रंगों के पास जारी किए जा रहे हैं। एक दिन लाल व दूसरे दिन पीले रंग के पास होल्डरों का प्रवेश मान्य होगा। इसके लिए मंडी में तड़के से ही लंबी-लंबी कतारें लग जाती हैं। इसी तरह पास हासिल करने के लिए सिफारिशों का सिलसिला भी चल पड़ा है।

एसडीएम ने लिया फैसला, थोक कारोबारी पीछे होंगे शिफ्ट

मंडी में लगातार बढ़ रही भीड़ पर काबू पाने को लेकर शुक्रवार को एसडीएम हरप्रीत ङ्क्षसह अटवाल ने जिला मंडी अधिकारी मुकेश कैले व आढ़तियों के साथ बैठक की। इस दौरान एसडीएम ने मंडी में भारी भीड़ से बचने के लिए थोक कारोबार को पीछे बनी जगह पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सोमवार से यह काम पीछे वाली जगह पर शिफ्ट किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी