जालंधर की आरडीडीएल लैब में अभी नहीं होंगे कोरोना टेस्ट, फरीदकोट मेडिकल कॉलेज भेजे जा रहे

जालंधर में एनआरडीडीएल के डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि उन्हें कोरोना सैंपलों के टेस्ट करने के आदेश नहीं हैं।

जालंधर में सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह का कहना है कि विभाग की ओर से उन्हें सरकारी मेडिकल कालेज (फरीदकोट) में ही सैंपल भेजने के आदेश हैं। विभाग के आदेशों के बाद ही वे एनआरडीडीएल में कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजेंगे।

Pankaj DwivediThu, 25 Feb 2021 09:59 AM (IST)

जालंधर, जेएनएन। बर्ड फ्लू के सैंपल जांचने के लिए जालंधर स्थित रीजनल डिजीज डायग्नोस्टिक लैब में वर्तमान व्यवस्था चलती रहेगी। इस बात की जानकारी एनआरडीडीएल के प्रभारी डॉ. एमपी सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि पंजाब व उत्तर भारत से रोजाना करीब 200 सैंपल बर्ड फ्लू की जांच के लिए आ रहे हैं। लैब में सेंपलों की जांच की जा रही है। विभाग के आला अधिकारियों की ओर से यहां कोरोना सैंपल की जांच करने के लिए फिलहाल कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह का कहना है कि विभाग की ओर से उन्हें सरकारी मेडिकल कालेज (फरीदकोट) में ही सैंपल भेजने के आदेश हैं। विभाग के आदेशों के बाद ही वे एनआरडीडीएल में कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजेंगे।

हेल्थ वर्करों को कोरोना की पहली डोज लगाने का अंतिम दिन आज

जालंधर। कोरोना वैक्सीन लगाने व कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर डीसी घनश्याम थोरी ने सेहत विभाग के अधिकारियों से बैठक की। उन्होंने बताया कि अब तक पंजीकृत हुए हेल्थ वर्करों को कोरना वैक्सीन लगाने के लिए अंतिम तिथि 25 फरवरी है। इसके बाद इन्हें कोरोना वैक्सीन नहीं लगेगी। फ्रंट लाइन वर्करों को पहली डोज लगाने की अंतिम तिथि 6 मार्च निर्धारित की गई है। समारोह में 100 और बाहर होने वाले समरोह में ज्यादा से ज्यादा दो सौ लोग ही भाग ले सकते हैं।


पुलिस कमिश्नर ने कहा-कोविड-11 प्रोटोकाल का सख्ती से हो पालन

जालंधर। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने पुलिस अधिकारियों की मीटिंग के दौरान कोविड-11 के प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार के भीड़ को लेकर जारी निर्देशों से भी पुलिस आधिकारियों को अवगत करवाया। उनके निर्देशों के बाद थाना डिवीजन 3 की पुलिस ने दुमोरिया पुल के पास कोविड प्रोटोकाल का पालन ना करने वालों के खिलाफ अभियान चला चालान काटे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.