90 दिन बाद सिविल अस्पताल में फिर दाखिल हुआ कोरोना का मरीज

90 दिन बाद सिविल अस्पताल में कोरोना पाजिटिव मरीज दाखिल हुआ। सोमवार को एक महिला सहित चार कोरोना के नए मामले भी सामने आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:52 PM (IST)
90 दिन बाद सिविल अस्पताल में फिर दाखिल हुआ कोरोना का मरीज
90 दिन बाद सिविल अस्पताल में फिर दाखिल हुआ कोरोना का मरीज

जागरण संवाददाता, जालंधर : 90 दिन बाद सिविल अस्पताल में कोरोना पाजिटिव मरीज दाखिल हुआ। सोमवार को एक महिला सहित चार कोरोना के नए मामले भी सामने आए। मरीज दौलतपुर, आदर्श नगर, सज्जनवाल व लम्मा पिड इलाके से है। सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. सुरजीत सिंह ने कहा कि दाखिल होने वाला बुजुर्ग होशियारपुर का रहने वाला है और मकसूदां इलाके में किसी के घर में आया था। वहां बीमार होने पर जांच में कोरोना की पुष्टि हुई और उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया। मरीज को ट्रामा सेंटर में रखा गया है। उसकी आक्सीजन सेच्यूरेशन 97 फीसदी के करीब है। मरीज की हालत में सुधार हो रहा है। अस्पताल की टीम तैनात कर दी है।

उधर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को सेहत विभाग को अलर्ट कर दिया गया है। सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह ने बताया कि नए वेरिएंट से संबंधित मरीज भले ही रिपोर्ट नहीं हुए परंतु बीमारी का देश में प्रवेश को रोकना बड़ी चुनौती है। विभाग जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के सहयोग से ऐसे लोगों पर निगरानी करेगी। सरकार ने विदेश की तर्ज पर एक एप तैयार की है। उसका लिक विदेश से आने वाले यात्रियों को दिया जाता है और उसमें विदेश से लेकर जहां पहुंचने व जहां उसने रहना है उसका पूरा विवरण दिया जाएगा। उससे यात्री के ट्रेस कर लिया जाएगा।

एसएमओ डा. सुरजीत सिंह का कहना है कि अस्पताल में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए तैयारियां पूरी है। ट्रामा सेंटर में बर्न यूनिट तैयार हो चुका है। फिलहाल उसे कोविड आईसीयू के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। ट्रामा सेंटर में ही तीस बेड के करीब वेंटीलेटर और आईसीयू की सुविधा से लैस वार्ड तैयारी के कगार पर पहुंच गए है। अस्पताल में दो आईसीयू तैयार है जिनकी 33 बेड के करीब क्षमता है।

------

आज एनएचएन कर्मी करेंगे सीएम के निवास का घेराव, प्रभावित होगी वैक्सीनेशन

नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के तहत ठेके पर तैनात मुलाजिमों की हड़ताल जारी है। मंगलवार को मुलाजिम मुख्यमंत्री के निवास स्थान का घेराव करने के लिए जाएंगे। इससे वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के पहले दिन 154 सेंटरों में 8506 लोगों को वैक्सीन लगी। कोरोना मीटर

24 घंटे में नए मामले 04

कुल सक्रिय मरीज 31

24 घंटे में टीकाकरण 8506

कुल टीकाकरण 2286976

chat bot
आपका साथी