एफएंडसीसी की बैठक में 2.20 करोड़ के काम पास, मेयर ने आठ टयूबवेल एक ही ठेकेदार को देने पर उठाए सवाल

नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी की बैठक में माैजूद मेयर जगदीश राजा व अन्य। (जेएनएन)
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 07:39 AM (IST) Author:

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी में 10 ट्यूबवेल समेत 2.20 करोड़ के काम पास कर दिए हैं। मीटिंग के दौरान मेयर जगदीश राजा ने ही 10 में से आठ टयूबवेल एक ही ठेकेदार को देने पर सवाल उठाए। इसे आगे बढ़ाते हुए कमेटी सदस्य गुरविंदर सिंह बंटी नीलकंठ ने ठेकेदार की क्षमता और मशीनरी को लेकर सवाल खड़े किए।

बंटी ने कहा कि एक ट्यूबवेल लगाने में कम से कम एक महीना लग जाता है और ठेकेदार के पास सिर्फ 2 मशीनें हैं। ऐसे में चार महीने में आठ टयूबवैल कैसे लगेंगे। बंटी ने कहा कि पहले ही कई ट्यूबवेल अधर में लटके हैं। हालांकि ओएंडएम सेल के अफसरों ने ठेका कंपनी जीके कोऑपरेटिव सोसायटी का बचाव किया और चार महीने में काम निपटाने का आश्वासन दिया। इसके बाद इस काम को मंजूर कर लिया गया।

मीटिंग में अशोक विहार में सड़क निर्माण, चंदननगर आरयूबी से लीडर वॉल्व फैक्ट्री तक बरसाती सीवरेज के लिए खोदी गई सड़क के निर्माण, शिव नगर में पार्क, शहीद ऊधम सिंह नगर में सिक्का चौक से ईएसआइसी अस्पताल तक ग्रीन बेल्ट, दोमोरिया पुल के नीचे वेस्ट मैनेजमेंट के लिए शेड व एमआरएफ सेंटर और संत नगर स्थित नगर निगम के एक मकान की मरम्मत करने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया।

इन इलाकों में लगाए जाएंगे ट्यूबवेल

वार्ड नंबर 47 में जेपी नगर फ्लैट के पास, वार्ड नंबर 32 में आबादपुरा तेलू मोहल्ला और रामानंद पार्क, वार्ड नंबर 39 में जल्लोवाली आबादी का श्मशानघाट और सिद्धार्थ नगर, वार्ड नंबर 75 में अनूप नगर, वार्ड नंबर 70 में फ्रेंड्स कॉलोनी, वार्ड नंबर 46 में लाहोरियां मोहल्ला, वार्ड नंबर 8 में नंगलशामा और वार्ड नंबर 20 में लाजपत नगर पार्क में सबमर्सिबल पंप लगाए जाएंगे। इस पर 1.47 करोड़ रुपए खर्च आएगा।

वीडियो कॉल पर अफसरों को दिखाया आईना

ट्यूबवेल के काम पर चल रही बहस के दौरान कमेटी सदस्य गुरविंदर सिंह बंटी नीलकंठ ने चौक सूदां में लगाए जा रहे ट्यूबवेल को लेकर अफसरों को आईना दिखाया। चौक सूदां में लग रहे ट्यूबवेल के काम पर बंटी ने सवाल उठाया तो अफसरों ने कहा कि काम खत्म हो चुका है। बंटी ने कहा कि काम अभी तक खत्म नहीं हुआ है। बंटी नीलकंठ ने साइट के पास ही एक दुकानदार को मौके पर भेजा और उसे वीडियो कॉल करके काम की स्थिति दिखाने के लिए कहा। वीडियो कॉल में दुकानदार ने दिखाया कि चौक सूदां में ट्यूबवेल का काम पूरा नहीं हुआ था और पाइपें डाली जा रही थी। वीडियो देखने के बाद अफसरों को कोई जवाब नहीं सूझा।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.