कामेडियन सुगंधा मिश्रा व संकेत जालंधर में 26 को बंधेंगे विवाह बंधन में, मुंबई में हुआ था प्यार

कपिल शर्मा के शो से फेम में आई कामेडियन सुगंधा मिश्रा व संकेत भोंसले 26 अप्रैल को जालंधर में विवाह बंधन में बंधेंगे। दोनों के विवाह की तैयारियां शुरू चुकी हैं। दोनों को शादी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 01:27 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:30 PM (IST)
कामेडियन सुगंधा मिश्रा व संकेत जालंधर में 26 को बंधेंगे विवाह बंधन में, मुंबई में हुआ था प्यार
कामेडियन सुगंधा मिश्रा व संकेत भोंसले की फाइल फोटो।

जालंधर [मनोज त्रिपाठी]। प्लेबैग सिंगर व कामेडियम सुगंधा मिश्रा की शादी कामेडियन डा. संकेत भोंसले से 26 अप्रैल को होगी। जालंधर में शादी समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कोरोना के चलते शादी में बालीवुड व दोनों परिवारों के करीबी लोग ही शामिल होंगे। पहले यह शादी दिसंबर में होनी ती, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे आगे बढ़ा दिया गया था।

सुगंधा व संकेत मुंबई में काफी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे थे, परिवार की मर्जी से दोनों की शादी को बीते साल ही करवाने की कवायद की गई थी, लेकिन कोरोना को लेकर शादी कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई थी। सुुगंधा के परिवार की कोशिश थी कि शादी समारोह आलीशान हो और शादी में बड़े-बड़े मेहमानों के मद्देनजर इस शादी को सादगी की मिसाल की तरह से पेश किया जाए, लेकिन कोरोना के चलते कई बार शादी को आगे करना पड़ा। अब 26 को शादी की तिथि फाइनल हुई है।

सुगंधा मिश्रा व संकेत भोंसले की फाइल फोटो। 

मुंबई के कल्यणा निवासी डा. संकेत भोसले फिल्म अभिनेता संजय दत्त व सलमान की मिमिक्री करने के लिए मशहूर हैं। पेशे से एमबीबीएस व स्किन के डाक्टर भोंसले के साथ सुगंधा की मुलाकात काफी पहले मुंबई में ही एक सेट पर हुई थी। उसके बाद दोनों की कई मुलाकातें हुईं। दोनों परिवार भी धीरे-धीरे करीब आते रहे। दोनों परिवारों की रजामंदी से यह शादी बीते साल ही करवाई जानी थी, लेकिन कोरोना के चलते इसे आगे कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: हरियाणा मुख्य सचिव विजय वर्धन के आवास के गेट पर पहुंची युवती, पुलिस ने रोका तो फांद दी दीवार

सुगंधा जालंधर के रविंद्रा डे बोर्डिंग स्कूल की पहली छात्रा थीं। यह स्कूल उनके परिवार द्वारा ही संचालित किया जाता है। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई एपीजे कालेज आफ फाइन आर्टस में की थी। यहीं से उन्होंने ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन की थी। संगीतकारों के परिवार से जुड़ी सुगंधा ने यूथ फेस्टिवल में गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी सहित तमाम मंच पर कालेज की शान बढाई थी।

सुगंधा मिश्रा की फाइल फोटो। 

लगातार छह साल तक कालेज को चैंपियन बनाने में सुगंधा का अहम रोल था। इसके बाद उन्होंने बालीवुड में बतौर सिंगर कदम रखा था। 2007 में बतौर रेडियो जॉकी अपना करियर शुरू करने वाली सुगंधा 2008 में लाफ्टर चैलेंज तथा 2010 में सारेगामा के मंच पर अपनी प्रतिभा का जादू बिखेरा था।

यह भी पढ़ें: Haryana Covid Case: हरियाणा में बेकाबू होने लगे हालात, 24 घंटे में रिकार्ड 32 मौतें, 7717 नए मरीज मिले

कमाल धमाल मालामाल सहित कुछ फिल्मों के लिए उन्होंने गीत भी गाए और हीरोपंथी फिल्म में डेब्यू भी किया। बहुमुखी प्रतिभा की धनी सुगंधा ने धीरे-धीरे कामेडी के मंच पर भी अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर कर खूब वाहवाही लूटी थी। कामेडी के क्षेत्र में कदम रखते हबी सुगंधा ने बाकी कामेडियन से अपनी अलग इमेज बनाई थी।

द कपिल शर्मा शो सहित कई प्लेटफार्म पर सुुगंधा बीते सालों से कामेडी के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी हैं। सुगंधा की मां सविता मिश्रा ने शादी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कारोना के चलते 26 को जालंधर में होने वाली शादी में पारिवार व दोनों परिवार के बेहद करीबी सदस्यों को ही बुलाया गया है। रोका एक साल पहले किया जा चुका था, लेकिन कोरोना के चक्कर में शादी की तिथि कई बार आगे बढ़ानी पड़ी।

यह भी पढ़ें: Work From Home: हरियाणा में 50% प्रतिशत कर्मचारी घर से करेंगे काम, कार्यालय बुलाने के लिए जारी होगा रोस्टर

chat bot
आपका साथी