बटाला में शहीद मनदीप सिंह की अंतिम अरदास में पहुंचे CM चरणजीत चन्नी, पत्नी को पांच लाख का चेक सौंपा

बटाला के गांव चट्ठा कला में शहीद मनदीप सिंह के घर पर अंतिम अरदास पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट मंत्री तृप्त बाजवा पहुंचे। मुख्यमंत्री चन्नी ने शहीद मनदीप सिंह की पत्नी मनदीप कौर को चेक सौंपा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:13 PM (IST)
बटाला में शहीद मनदीप सिंह की अंतिम अरदास में पहुंचे CM चरणजीत चन्नी, पत्नी को पांच लाख का चेक सौंपा
बटाला में शहीद मनदीप सिंह की अंतिम अरदास में पहुंचे मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी पहुंचे।

जागरण संवाददाता, बटाला। बीते 11 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के सुरनकोट में मुठभेड़ के दौरान शहादत प्राप्त कर चुके शहीद मनदीप सिंह 16वीं राष्ट्रीय सिख रेजीमेंट (11 सिख) की अंतिम अरदास  समागम मौके पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी विशेष तौर पर शहीद के गांव चठ्ठा में पहुंचे। इस मौके पर पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष राणा केपी सिंह, कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, कैबिनेट मंत्री इंदरबीर सिंह बुलारिया, शहीद परिवार सुरक्षा समिति के कुंवर रविंदर विक्की सहित अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चन्नी ने शहीद मनदीप सिंह की तस्वीर पर फूल भेंट करते हुए श्रद्धांजलि भेंट की।

मुख्यमंत्री चन्नी ने शहीद की पत्नी मनदीप कौर, मां मंजीत कौर, भाई जगरूप सिंह गुरपिंदर सिंह के साथ संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद के बलिदान को पूरा देश श्रद्धांजलि देता है। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को उपहार भेंट किए और पंजाब सरकार की ओर से 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का चेक भेंट किया। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी शहीद के 50 दिन के बेटे को गोद में लिया और प्यार दिया। मुख्यमंत्री चन्नी ने गुरु ग्रंथ साहिब जी को माथा टेकने के बाद परिजनों से अपना दुख साझा किया। इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है।

शहीद मनदीप सिंह की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी और साथ ही परिवार को 50 लाख रुपये की अनुदान राशि दी जाएगी, जिसमें से 5 लाख रिुपए रुपए का चेक शहीद मनदीप सिंह की पत्नी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि 10 लाख रुपये की लागत से स्मारक गेट का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने मंजूरी दे दी है। पंचायत स्मारक गेट पर कार्य आरंभ करेगी। पंजाब सरकार शहीद मनदीप सिंह के नाम पर गांव में खेल स्टेडियम बनाएगी। केपी सिंह और कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने भी शहीद के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि शहीद का बलिदान हमेशा याद रखी जाएगी। इस मौके पर उपायुक्त गुरदासपुर मोहम्मद इशफाक, एसडीएम बटाला शायरी भंडारी, एसडीएम गुरदासपुर, एक्सईयन बलदेव सिंह, पंजाब मंडी बोर्ड आदि समेत पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शहीद मनदीप सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीदो की चिताओं पर लगेंगें मेले, वतन पे मिटने वालो का यही बाकी निशां होगा।

चार साल के बेटे मंताज सिंह ने पिता को सलूट मारकर दी श्रद्धांजलि

शहीद मनदीप सिंह के चार साल के बेटे मंताज सिंह ने सबसे पहले अपने पिता की तस्वीर के सामने अपने पिता को को सलूट मारकर श्रद्धांजलि दी। उस समय माहौल गमगीन हो गया। शहीद मनदीप सिंह की पत्नी ने कहा कि अपने दोनों बेटो को वे फौज में भर्ती करवाएगी व उन्हें देश के लिए शहीद हुए अपने पति पर गर्व है।

श्रद्धांजलि समारोह में मौजूद विभिन्न हस्तियां

शहीद मनदीप सिंह के अंतिम व श्रद्धांजलि समारोह में पंजाब के मुख्यमंत्री समेत स्पीकर पंजाब राणा केपी सिंह, कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया, डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक, पूर्व चेयरमैन बलविंदर सिंह कोटलाबामा, चेयरमैन मार्केट कमेटी गुरदासपुर ओंकार सिंह लाटी, चेयरमैन राजिंदर सिंह सरूपवाली बटाला सहित उच्च अधिकारी पहुंचे। अंतिम अरदास के वक्त भाई हरप्रीत सिंह भालोवाली और भाई सतनाम सिंह हजूरी रागी दरबार साहिब की तरफ से गुरबानी का मनोहर कीर्तन किया गया।

chat bot
आपका साथी