Jammu-Kashmir Encounter : सीएम चन्नी व स्पीकर केपी ने दिया शहीद गज्जण सिंह के पार्थिव शरीर को कंधा, अंतिम दर्शन को उमड़े लोग

Jammu-Kashmir Encounter जम्मू कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए ब्लाक नूरपुरबेदी के गांव पचरंडा के सैनिक गज्जण सिंह का पार्थिव शरीर घर पहुंच गया है। आज सरकारी सम्मान के साथ शहीद का संस्कार किया जाएगा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 01:45 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 01:45 PM (IST)
Jammu-Kashmir Encounter : सीएम चन्नी व स्पीकर केपी ने दिया शहीद गज्जण सिंह के पार्थिव शरीर को कंधा, अंतिम दर्शन को उमड़े लोग
शहीद गज्जण सिंह के पार्थिव शरीर को कंधा देते सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और विधानसभा स्पीकर राणा केपी व अन्य।

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : Jammu-Kashmir Encounter जम्मू कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए ब्लाक नूरपुरबेदी के गांव पचरंडा के सैनिक गज्जण सिंह का पार्थिव शरीर घर पहुंच गया। आज सरकारी सम्मान के साथ शहीद का संस्कार किया जाएगा। वहीं शहीद गज्जण सिंह की अंतिम यात्रा में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व विधानसभा स्पीकर राणा केपी समेत अन्य शामिल हुए। सीएम चन्नी व स्पीकर राणा केपी ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। उधर, मंगलवार को सुबह से इलाके के लोग शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचने का इंतजार करते रहे थे। 28 वर्षीय 23 सिख रेजिमेंट का सैनिक गज्जण सिंह पुंछ में आतंकवादी हमले में शहीद हुए पांच सैनिकों में शामिल था और उनकी शहादत के कारण समूह क्षेत्र में मातम छाया है।

मंगलवार को शहीद के निवास स्थान पर पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के पुत्र विश्वपाल राणा पहुंचे थे। उन्होंने परिवार से दुख साझा किया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो भी एलान किया गया है, उसे जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सैनिक की शहादत पर उन्हें गर्व है। मंगलवार को हलका रूपनगर के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ, पूर्व शिक्षा मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा के अतिरिक्त अन्य राजनीतिक और धार्मिक, सामाजिक संगठनों के नेताओं के अतिरिक्त क्षेत्रवासी शहीद के घर पहुंचे थे। उन्होंने परिवार से दुख व्यक्त किया। शहीद गज्जण सिंह के पिता चरन सिंह, माता, भाई और पत्नी का रो रोकर बुरा हाल था। इस मौके पर पंजाब कांग्रेस के सचिव अश्वनी शर्मा, मास्टर जगन नाथ भंडारी, बाबा दिलबाग सिंह, देस राज सैनी के अतिरिक्त काफी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

डीसी और जिला पुलिस प्रमुख ने परिवार से दुख व्यक्त किया

डीसी सोनाली गिरी और जिला पुलिस प्रमुख विवेकशील सोनी ने भी गांव पहुंचकर शहीद सैनिक गज्जण सिंह के पिता चरण सिंह, उसकी माता और पत्नी हरप्रीत कौर से मिलकर दुख व्यक्त किया। कौम के लिए शहादत देने वाले सैनिक गज्जण सिंह की कुर्बानी को सदा याद रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी