अलग-अलग देना होगा सूखा और गीला कूड़ा, सफाई कर्मचारियों को मिले रेहड़े Jalandhar News

नगर निगम की तरफ से उपलब्ध करवाए रेहड़े विधायक बावा हैनरी और पार्षद सुशील कालिया ने इलाके के लोगों के साथ सफाई मुलाजिमों को हैंड ओवर किए।

By Sat PaulEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 12:52 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 05:20 PM (IST)
अलग-अलग देना होगा सूखा और गीला कूड़ा, सफाई कर्मचारियों को मिले रेहड़े Jalandhar News
अलग-अलग देना होगा सूखा और गीला कूड़ा, सफाई कर्मचारियों को मिले रेहड़े Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। सूखे और गीले कपड़े को अलग-अलग करने के लिए नगर निगम की तरफ से मुहिम छेड़ी गई है। वार्ड नंबर 64 में इस व्यवस्था को लागू कर दिया गया है। गलियाें और घरों से कूड़ा उठाने वाले सफाई मुलाजिमों को रेहड़े सौंपे गए हैं। गीले कूड़े से खाद तैयार की जाएगी अौर सूखे कूड़े को अलग से ठिकाने लगाया जाएगा। इस नई व्यवस्था से सफाई कर्मियों का काफी समय भी बचेगा।

नगर निगम की तरफ से उपलब्ध करवाए रेहड़े विधायक बावा हैनरी और पार्षद सुशील कालिया ने इलाके के लोगों के साथ सफाई मुलाजिमों को हैंड ओवर किए। विधायक बावा हैनरी ने कहा कि हर घर की भी जिम्मेदारी है कि वह गीले-सूखे कूड़े को अलग-अलग रखें। पार्षद सुशील कालिया ने कहा कि वार्ड के हर घर पर सेग्रीगेशन का निमय लागू होगा। उन्होंने कहा कि लीडर फैक्टरी की बैक साइड पर पिट्स मंजूर हो गए हैं। इन पिट्स के बनने के बाद गीले कूड़े को वहीं प्रोसेस करके खाद में बदला जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी घरों को सूचित भी कर दिया है कि वह घरों में दो डस्टबिल लगाकर गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग दें। इस मौके पर गुरु दत्त शिंगारी, कुलजीत लक्की, अनिल प्रभाकर, तजिंदर सिंह, अरुण लाली, राजेश सहदेव, गौरव जौली, जीवन कंडा, विनय कुमार, जोगिंदर सिंह, इंद्रजीत सिंह, सोनू गुप्ता, केवल कृष्ण, नवीन कौशल, रविंदर ग्रोवर, अंकुर महाजन, रिंका, राजू कालिया, कैप्टन कालिया, रोहित शर्मा, अजय कपूर, सतनाम सिंह, नरिंदर सिंह, नरेश महाजन, रवि यादव, लक्ष्य शर्मा, अजय भंडारी, दीपक, रमित दत्त, सौरव अरोड़ा मौजूद रहे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी