सम्मान पाकर गदगद् हुए स्वच्छता के सिपाही

लगातार 24 घटे रिकार्ड बारिश के बाद रविवार को जब शहरवासी जलभराव व दलदल के कारण घर से बाहर निकलने में हिचकिचा रहे थे, तो स्वच्छता के सिपाही बारिश व दलदल की चिंता किए बिना घर से निकले और अपने वार्ड से कीचड़ साफ किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 02:59 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 02:59 PM (IST)
सम्मान पाकर गदगद् हुए स्वच्छता के सिपाही
सम्मान पाकर गदगद् हुए स्वच्छता के सिपाही

जागरण संवाददाता, जालंधर : लगातार 24 घटे रिकार्ड बारिश के बाद रविवार को जब शहरवासी जलभराव व दलदल के कारण घर से बाहर निकलने में हिचकिचा रहे थे, तो स्वच्छता के सिपाही बारिश व दलदल की चिंता किए बिना घर से निकले और अपने वार्ड से कीचड़ साफ किया। इसके बाद सोढल मेला लगने वाले इलाके की सफाई के लिए निकल पड़े। स्वच्छता के सिपाहियों के इसी जज्बे को सलाम करने के लिए दैनिक जागरण की टीम अपने महाअभियान के नौवें दिन वार्ड-14 में पहुंची। यहा नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष भाजपा के पार्षद मनजिंदर सिंह चट्ठा ने दैनिक जागरण के अभियान के तहत स्वच्छता के सिपाहियों को सर्टिफिकेट व ट्राफी देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर संबोधित करते हुए पार्षद मनजिंदर सिंह चट्ठा ने कहा कि दैनिक जागरण का यह प्रयास सराहनीय है। हम स्वयं शहर को गंदा करते हैं, जिन्हें स्वच्छता के सिपाही साफ करते हैं। अगर थोड़ी सी भी गंदगी रह गई तो उन्हें जी भरकर कोसते हैं, लेकिन गंदगी फैलाकर भी खुद को कभी दोषी नहीं मानते हैं। जिस दिन हमें ये अहसास होने लगेगा कि स्वच्छता के सिपाही अपने जीवन को कितनी कठिनाइयों में डालकर शहर की सफाई करके उसे हमारे रहने लायक बनाते हैं, उस दिन हम ये अहसास करने लगेंगे कि ये शहर वैसे ही हमारा अपना है, जैसे हमारा घर हमारा है। हरदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मान देकर दैनिक जागरण ने समाज को नई दिशा दी है। स्वच्छता की दिशा में एक सार्थक कदम आगे बढ़ाया है।

इस मौके पर सम्मानित होने वाले स्वच्छता के सिपाही सनी सहोता, माइकल, अशोक सिद्धू, गोगी, शकुंतला, परमजीत सिंह, सुरजीतलाल, राजू, परवीन ये सम्मान पाकर गदगद् महसूस कर रहे थे। उन्होंने इस सम्मान के लिए दैनिक जागरण ग्रुप का आभार व्यक्त किया

इस मौके पर दैनिक जागरण के ब्राड मैनेजर नवीन शर्मा, हरजीत सिंह चट्ठा, हरदीप सिंह सिद्धू, बसंत सिंह, ललित मेहता, सुरजीत सिंह, गुरमेल सिंह, कमलप्रीत सिंह सैंबी, प्रदीप सिंह विक्की, हरबंस सिंह, त्रिलोचन सिंह, केके कुन्द्रा, हरविंदर सिंह, अशोक कुमार आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी