निगम कमिश्नर के तबादले को लेकर भिड़े परगट, हैनरी व बेरी

शहर की दुर्दशा का ठीकरा निगम कमिश्नर के सिर फोड़ने को विधायक जोर लगाने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:06 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 01:06 AM (IST)
निगम कमिश्नर के तबादले को लेकर भिड़े   परगट, हैनरी व बेरी
निगम कमिश्नर के तबादले को लेकर भिड़े परगट, हैनरी व बेरी

जगजीत सिंह सुशांत, जालंधर

शहर की दुर्दशा व खस्ता हालत का ठीकरा नगर निगम कमिश्नर के सिर फोड़ने के लिए विधायकों ने अब जोर लगाना शुरू कर दिया है। कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा के तबादले को लेकर विधायकों में टकराव की स्थिति बन गई है। विधायक बावा हैनरी और विधायक राजिदर बेरी जहां निगम कमिश्नर के तबादले के लिए जोर लगा रहे हैं, वहीं परगट सिंह इसके विरोध में खड़े हो गए हैं।

बुधवार को चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में कमिश्नर के तबादले को लेकर तीनों विधायक आपस में ही भिड़ गए। विधायक सुशील रिकू की इस मामले में सभी को एकजुट रहने की नसीहत के बाद सभी बेरी-हैनरी के साथ हो गए।

कमिश्नर का तबादला बीते छह महीनों से लटक रहा है। पहले तो विधायक इंतजार करते रहे कि सरकारी प्रोसेस में लेट-लतीफी हो ही जाती है। अब जब शहर का बुरा हाल हो गया है और विधायकों को लोगों की सुननी पड़ रही तो कमिश्नर का तबादला करवाने के लिए विधायक एकजुट हो रहे हैं। बुधवार को चंडीगढ़ में बावा हैनरी और राजिदर बेरी ने निगम कमिश्नर लाकड़ा के तबादले पर उच्चाधिकरियों से बात करने की प्लानिग की तो विधायक परगट सिंह ने इसका विरोध कर दिया। इसे लेकर बावा हैनरी की परगट सिंह से बहस भी हुई है। इस दौरान विधायक परगट सिंह ने मेयर पर भी टिप्पणी की। इससे भी नाराजगी बढ़ गई। हालांकि इस मामले में विधायक सुशील रिकू का रुख हैनरी और बेरी के साथ रहा। विधायक रिकू सभी को एकजुट रहने पर जोर देते रहे। मेयर भी है निशाने पर

नगर निगम की कारगुजारी को लेकर मेयर जगदीश राजा सभी के निशाने पर हैं। इस समय निगम मुलाजिम भी मेयर और कमिश्नर खेमे में बंटे हुए हैं जिस कारण काम प्रभावित हो रहे हैं। बिना दबाव के लाकड़ा का काम करना रास नहीं आ रहा विधायकों को

नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा खुद भी डेपुटेशन पर दूसरे राज्य में जाने की इच्छा रखते हैं लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उनको डेपुटेशन पर भेजने के फैसले में देरी हो रही है। निगम कमिश्नर के खिलाफ सभी विधायकों का एकजुट होने का कारण उनका इस समय राजनीतिक दबाव में आए बिना काम करना है। वह विधायकों की सिफारिशों को भी दरकिनार कर रहे हैं। खास कर शहर में अवैध निर्माण के मामले में कमिश्नर ने कई जगह कार्रवाई करवा दी है। इसमें विधायकों की भी नहीं सुनीं। विधायक बेरी भी इससे खासे नाराज हैं और विधानसभा चुनाव 2022 से पहले आखिरी डेढ़ साल में शहर में अपनी पसंद का निगम कमिश्नर लगवाना चाहते हैं ताकि वह अपनी मर्जी से काम करवा सकें।

---------

सांसद से मीटिग में भी लाकड़ा के तबादले का मुद्दा उठा

पार्षद मिटू जुनेजा की नारागजी दूर करने के लिए सांसद चौधरी संतोख सिंह की अध्यक्षता में हुई मीटिग में भी नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा के तबादले का मुद्दा उठा। पार्षदों में बढ़ रही नाराजगी पर मेयर जगदीश राजा ने भी कमिश्नर के तबादले का समर्थन किया। पार्षद मिटू जुनेजा, पार्षद जगदीश समराए, अमरीक बागड़ी, माइक खोसला ने भी सांसद से कहा कि नगर निगम कमिश्नर किसी की बात नहीं सुनते इसलिए उनका तबालदा करवा दिया जाए। यह सब चर्चा मीटिग में निगम कमिश्नर के आने से पहले हुई। कमिश्नर के मीटिग में पहुंचते ही सब शांत हो गए।

chat bot
आपका साथी