जालंधर में बच्चों ने दिया संदेश, मातृ भाषा में लिखने और बोलने में करें हमेशा गर्व

नेशनल चाइल्ड लेबर स्कूल उपकार नगर के बच्चों ने रविवार को मातृ भाषा दिवस मनाया। यहां मातृ भाषा दिवस पर विशेष कार्यक्रम शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी की तरफ से करवाया गया था। पोस्टर मेकिंग के जरिये विद्यार्थियों ने मातृ भाषा में बोलने और लिखने का संदेश दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 02:59 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 02:59 PM (IST)
जालंधर में बच्चों ने दिया संदेश, मातृ भाषा में लिखने और बोलने में करें हमेशा गर्व
नेशनल चाइल्ड लेबर स्कूल, उपकार नगर, के बच्चों ने रविवार को मातृ भाषा दिवस मनाया।

जालंधर, जेएनएन। मातृ भाषा (Mother Language) में बोलने और लिखने में हमेशा गर्व महसूस करना चाहिए। इसी संदेश के साथ नेशनल चाइल्ड लेबर स्कूल, उपकार नगर, के बच्चों ने रविवार को मातृ भाषा दिवस मनाया। यहां मातृ भाषा दिवस पर विशेष कार्यक्रम शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसायटी की तरफ से करवाया गया था। स्कूल में इस दिवस को खास बनाने के लिए पोस्टर मेकिंग गतिविधि करवाई गई, जिसमें विद्यार्थियों ने बड़ी ही उत्सुकता के साथ भाग लिया और मातृ भाषा में बोलने और लिखने का संदेश दिया।

विद्यार्थियों की तरफ से मां बोली को समर्पित पोस्टर बनाए और उनके स्लोगनों के जरिए अपनी मातृभाषा से प्रेम करने का संदेश दिया। बच्चों ने बताया कि भाषा चाहे कोई भी बोले, मगर अपनी मातृभाषा से प्रेम करते रहें। यही हमारी पहचान व संस्कृति को संजोए रखती हैं।  सोसायटी के प्रधान दीपक महेंद्रू ने कहा की मातृ भाषा का रुतबा मां के बराबर होता है। मातृ भाषा से हमारी पहचान बनती है, फिर चाहे हम देश में रहे या फिर विदेश में। हम कही भी हो मातृ भाषा बोलने व लिखने में हमेशा गर्व महसूस करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों की तरफ से बनाए गए पोस्टर्स और उन पर लिखे बेहतरीन स्लोगनों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से ही बच्चों में अपनी मातृभाषा से जुड़े रहने की सीख मिलती है। बेहतरीन स्लोगन व पोस्टर बनाने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया गया। यहां ऋचा यादव, रेणुका महेंद्रू, अंजलि, सुनीता सहित स्कूल के विद्यार्थी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी